पाक और क्यूबा में पंहुचा Omicron , लोगों के बीच बढ़ी दहशत
पाक और क्यूबा में पंहुचा Omicron , लोगों के बीच बढ़ी दहशत
Share:

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के बढ़ते केसों के मध्य अफ्रीकी सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल (CDS) ने गुरूवार को कहा है कि महाद्वीप में वैक्सीन की आपूर्ति प्रभावित हो चुके है। इस दौरान, पाक और क्यूबा में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट के 1-1 केस निकलने से इन देशों में भी बेचैनी देखने को मिली है।

अफ्रीका के CDS प्रमुख जॉन नेकेंगसॉन्ग ने कहा कि इंडिया के सीरम इंस्टीट्यूट और वैश्विक टीकाकरण शेयर कार्यक्रम COVAX सुविधाओं के मध्य यहां टीकों की आपूर्ति प्रभावित होती जा रही है।  जिसके लिए उन्होंने अफ्रीकी मेडिकल संगठनों के साथ सीरम इंस्टीट्यूट से रिश्ते ठीक न होना भी एक वजह कही जा रही है। नेकेंगसॉन्ग ने एक ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग में बोला है कि और COVAX, अफ्रीका और सीरम इंस्टीट्यूट के मध्य ऐसी समस्या का होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

इस दौरान पाक के कराची में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है। संक्रमित महिला (65) को टीके की एक खुराक भी नहीं दी गई है। सिंध प्रांत के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. अजरा पेचुहो ने बोला है कि फिलहाल केस का जीनोमिक अध्ययन नहीं हुआ है। उधर, इस महीने की शुरुआत में ही इंटरनेशनल यात्रा नियमों को सख्त करने वाले क्यूबा में भी ओमिक्रॉन का नया मामला मिला है।

न्यू साउथ वेल्स में मौसम कहर बरपा रहा है

फिजी ने महिलाओं के खिलाफ हिंसा से निपटने के लिए नई कार्य योजना की घोषणा की

एक्स-गर्लफ्रेंड के घर में 'आपत्तिजनक चीज' देख आगबबूला हुआ शख्स, गुस्से में कर डाला ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -