ट्रम्प ने ईरान को दी चेतावनी, अमरीकी सैनिकों पर न करें हमला
ट्रम्प ने ईरान को दी चेतावनी, अमरीकी सैनिकों पर न करें हमला
Share:

वाशिंगटन:यहां एक तरफ लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर तो वहीं दूसरी तरफ अपनी हरकतों जे बाज़ नहीं आ रहा ईरान, लगातार एक के बाद एक हमले किये जा रहा है. हर दिन इस बात को लेलकर गंभीर चिंता जाती है, और हर दिन कोई न कोई नया मामला सामने आ जाता है. वहीं इस बात को ध्यान में रखते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इस बार ईरान को चेतवानी भी दी है .

मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि ईरान या ईरानी समर्थित समूहों द्वारा इराक में अमेरिकी सेना या संपत्तियों पर हमला करने पर ईरान को अमेरिका की तरफ से सख्त कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए. बता दें कि 3 जनवरी को अमेरिका द्वारा बगदाद एयरपोर्ट पर एक एयर स्‍ट्राइक की गई, जिसमें ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की मौत हो गई. तब से अमेरिका-ईरान से बीच तनाव और अधिक बढ़ गया है.

हम बता दें कि ट्रंप ने हाल ही में व्हाइट हाउस में ब्रीफिंग करते हुए कहा कि उनके प्रशासन को खुफिया जानकारी मिली है कि ईरान हमला करने की योजना बना रहा है. हालांकि, इस बारे में अतिरिक्त विवरण नहीं दिया गया. इराकी सैन्य ठिकानों में मौजूद अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाकर किए गए रॉकेट हमलों में ईरान को दोषी ठहराया गया है. एक सप्ताह के अंतराल में तीन अलग-अलग हमलों ने कैम्प ताजी और बासमाया ठिकानों पर हाहाकार मचा दिया. इसमें दो अमेरिकी सहित तीन गठबंधन सैनिकों की मौत हो गई और कुछ घायल हो गए हैं.

कोरोना के चलते कई देशों ने दक्षिण कोरिया से मांगी मदद

नहीं थम रहा कोरोना का कहर, स्पेन में मरने वालों की संख्या 864 हुई

WHO समेत इन संस्थानों ने दी चेतावनी, कोरोना बन रहा महामारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -