नहीं थम रहा कोरोना का कहर, स्पेन में मरने वालों की संख्या 864 हुई
नहीं थम रहा कोरोना का कहर, स्पेन में मरने वालों की संख्या 864 हुई
Share:

वशिंगटन: हर दिन तेज गति पकड़ता जा रहा कोरोना वायरस लोगों के लिए आपदा बन चुका है, हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल बना  हुआ है . जंहा देखों वहां कोई न कोई इस वायरस से संक्रमित है. वहीं अब तक मरने वालों की संख्या 42000 हो चुकी है. लेकिन यह कहना अब भी मुश्किल है कि इस वायरस से निजात कब तक मिल सकता है. जंहा कोरोनावायरस महामारी से यूरोप में तीस हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है. 21 हजार से ज्यादा मौतें अकेले दो देशों इटली और स्पेन में हुई हैं. उधर, कोरोना के संदिग्धों का पता लगाने के लिए यूरोपीय वैज्ञानिक कान्टेक्ट ट्रेसिंग एप लांच करने की योजना पर काम कर रहे हैं. हाल ही में यूरोप से अलग हुआ ब्रिटेन भी इस तरह का एप बना रहा है, जिसके जल्द लांच होने की उम्मीद है. पूरे यूरोप में संक्रमण की बात करें तो 4,58,061 लोग इससे प्रभावित हैं. वहीं अकेले यूरोप में 30,063 लोगों की मौत हुई है. सर्वाधिक 12,428 मौतें इटली में हुई हैं जबकि स्पेन में 9,053 लोगों की जान गई है. उधर, अमेरिका में मृतकों की संख्या चार हजार से ज्यादा हो गई है. पिछले शनिवार के मुकाबले यह संख्या दोगुनी है.

स्पेन में 864 और लोगों की मौत: स्पेन में पिछले चौबीस घंटे में 864 लोगों की और मौत हुई है. मरने वालों की तादाद वहां 9053 हो गई है. वहीं संक्रमित लोगों की संख्या 102,316 हो गई है. संक्रमित लोगों की संख्या की दर पहले जहां 11 फीसद थी वहीं अब यह घटकर आठ फीसद रह गई है. महामारी से राजधानी मैड्रिड सबसे ज्यादा प्रभावित है. यहां पर 3,856 लोगों की मौत हुई है. जबकि तीस हजार संक्रमित मामले हैं.

वैक्सीन ही एकमात्र तरीका: ऑस्ट्रेलिया में बुधवार को मृतकों की संख्या 21 हो गई. जबकि संक्रमित मामलों की संख्या 4860 हो गई है. ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि वैक्सीन ही इस महामारी से निपटने का एकमात्र तरीका है.

अमेरिका में तीन दिन में दो हजार से ज्यादा की मौत: कोरोना महामारी से दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. बीते तीन दिनों में ही दो हजार से ज्यादा पीडि़तों ने दम तोड़ दिया. इसको लेकर जान गंवाने वालों की संख्या चार हजार के पार पहुंच गई है. इस आंकड़े ने अमेरिका में नौ सितंबर, 2001 को आतंकी हमले में मारे गए लोगों की संख्या को भी पीछे छोड़ दिया है. 9/11 हमले में करीब तीन हजार लोगों की जान गई थी. अमेरिका में कोरोना से करीब एक लाख 90 हजार लोग संक्रमित हैं. स्वास्थ्य विशेषज्ञों का अनुमान है कि महामारी के चलते एक से दो लाख अमेरिकियों की जान जा सकती है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी कहा है कि अगले दो हफ्ते बेहद दर्द भरे हो सकते हैं.

क्या 'कोरोना' के चलते अफगानिस्तान में हो पाएगा संघर्ष विराम ?

Lamborghini : हवा में उड़ा रहा था कार, पुलिस ने किया ऐसा हाल

WHO : क्या कोरोना से बचने के लिए रासायनिक छिड़काव ला रहा नई मुसीबत ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -