जो बिडेन आज लेंगे राष्ट्रपति पद के लिए शपथ

Jan 20 2021 10:28 AM
जो बिडेन आज लेंगे राष्ट्रपति पद के लिए शपथ

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस आज अमेरिकी उद्घाटन दिवस 2021 पर शपथ लेने जा रहे हैं। डेमोक्रेट जो बिडेन को राष्ट्रपति चुने जाने के दो महीने बाद रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रम्प को एक नजदीकी चुनाव में हराया गया है ।

जो बिडेन आज संयुक्त राज्य अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे। बिडेन ने बराक ओबामा के प्रशासन के तहत उपराष्ट्रपति के रूप में राष्ट्र की सेवा की। वह अब देश के राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति होंगे। इसके अलावा, जीत के बाद, बिडेन ने कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति के रूप में घोषित किया, जो पहली महिला और पहली ब्लैक और इंडियन अमेरिकन चुनी गई हैं और आज राष्ट्रपति के साथ शपथ लेंगी। आज के लिए निर्धारित शपथ ग्रहण समारोह जो यूएस कैपिटल हिल पर हालिया हमले के बाद है, इस कार्यक्रम को बाधित करने के लिए ट्रम्प समर्थकों द्वारा संभावित हिंसा की खबरों के बीच एक कम महत्वपूर्ण मामला होगा। इस बीच, अपने आंतरिक बुलेटिनों में संघीय जांच ब्यूरो ने वाशिंगटन डीसी और सभी 50 राज्य कैपिटल में हिंसा की संभावना के बारे में चेतावनी दी है।

ट्रम्प ने बिडेन के राष्ट्रपति शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होने की घोषणा की। निवर्तमान राष्ट्रपति ने "चिकित्सा और सामंजस्य" की भी अपील की और बिडेन को सत्ता के एक सहज संक्रमण का वादा किया। जबकि, नव निर्वाचित अध्यक्ष बिडेन ने निवर्तमान राष्ट्रपति के फैसले को एक "अच्छी बात" कहा और यह भी कहा कि यह "उन कुछ चीजों में से एक है जिन पर वह और ट्रम्प कभी सहमत हुए हैं।"

2 युवकों ने पहले युवती का किया अपहरण फिर किया सामूहिक दुष्कर्म

सलमान खान का बड़ा ऐलान- सिनेमाघरों में रिलीज होगी फिल्म 'राधे'

महामारी के बीच भारत पड़ोसी देशों के लिए बना संकट मोचक, इन देशों को भेजेगा वैक्सीन की डोज