महामारी के बीच भारत पड़ोसी देशों के लिए बना संकट मोचक, इन देशों को भेजेगा वैक्सीन की डोज
महामारी के बीच भारत पड़ोसी देशों के लिए बना संकट मोचक, इन देशों को भेजेगा वैक्सीन की डोज
Share:

विश्वभर में फैले कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए पूरे विश्व के देशों ने कमर कस चुके है। लेकिन अभी भी कुछ देश ऐसे हैं जो कि तंग आर्थिक स्थितियों के चलते अभी तक अपनी वैक्सीन का निर्माण नहीं कर पाए हैं।  वहीं ऐसा ही कुछ भारत के पोड़सी देशों के साथ भी हो रहा है, जिन्होंने अभी तक अपनी कोविड-19 वैक्सीन नहीं बनाई है। भारत ऐसे देशों को लिए एक बार फिर संकटमोचक की भूमिका निभाने वाले है।

मिली जानकारी के अनुसार भारत सरकार ने भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यांमार सेशेल्स को अनुदान सहायता के तहत आज यानी 20 जनवरी से कोविड-19 वैक्सीन की आपूर्ति शुरू की जा चुकी है। जंहा इस बात का पता चला है कि  भारत की गवर्नमेंट ने अपनी स्वदेशी कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड की 1।5 लाख डोज वाली पहली खेप भारत ने भूटान को भेज चुका है। ये वैक्सीन बुधवार को महाराष्ट्र के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से भूटान की राजधानी थिम्पू के लिए भेज दी गई। 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि हिन्दुस्तान की सरकार ने तय किया है कि वो इसी तरह से अलग-अलग समय पर 6 पड़ोसी देशों को कोविड-19 की आपूर्ति करवाने वाले है। विदेश मंत्रालय ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भारत सरकार को पड़ोसी प्रमुख भागीदार देशों से भारत में बने टीकों की आपूर्ति के लिए कई अनुरोध प्राप्त हुए हैं, जिनमें इन देशों ने भारत से कोरोना वैक्सीन आपूर्ति की मांग की है। विदेश मंत्रालय ने बताया कि इन अनुरोधों के जवाब में भारत सरकार ने वैक्सीन की आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्णय  किया है।

 

पठान का फैन-मेड पोस्टर हुआ वायरल, जबरदस्त अवतार में नजर आएंगे जॉन और दीपिका

राम मंदिर के लिए चन्दा जुटा रही मुस्लिम महिला, कहा- देश की सच्ची भावना विविधता में एकता

राजपथ पर 'राफेल' में गरजेंगी भावना कंठ, दिखाएंगी लड़ाकू विमान की ताकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -