अमेरिका में उष्णकटिबंधीय तूफान 'फे' के आने से मचा कोहराम

अमेरिका में उष्णकटिबंधीय तूफान 'फे' के आने से मचा कोहराम

वाशिंगटन: अमेरिका के न्यूयॉर्क में भारी वर्षा के मध्य उष्णकटिबंधीय तूफान ‘फे’ के आने से न्यूजर्सी में भी कोहराम का माहौल बन चुका है. मध्य-अटलांटिक देशों और दक्षिणी न्यू इंग्लैंड में एक उष्णकटिबंधीय तूफान से वर्षा होने के कारण यह तूफान बीते शनिवार को न्यूयार्क की ओर चला गया है. तूफान के कारण न्यूजर्सी के कई क्षत्रों में भूस्खलन की घटनाएं होना शुरू हो गई है. मियामी में राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने बताया कि रविवार तक इसके उत्तर की और जाने का अनुमान लगाया है. तूफान का केंद्र न्यूयॉर्क और पश्चिमी न्यू इंग्लैंड के ऊपर उत्तर की तरफ है. न्यूजर्सी में बीते दिन को उष्णकटिबंधीय तूफान के आने पर सड़कों पर पानी लबालब भर गया.

मौसम विभाग के अनुसार भारी वर्षा और तूफान के चलते सावधानी के तौर पर समुद्री तटों को बंद रखे के आदेश जारी किये जा चुके है. इस बीच, न्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल डी ब्लासियो का कहना है कि शहर के कई इलाकों में बाढ़ आने की आशंका है. अमेरिका राष्ट्रीय हरिकेन सेंटर ने चेतावनी देते हुए कहा कि वर्षा और तेज तूफान के कारण समुद्री तटों को अस्थाई तौर पर बंद किया जा चुका है. वहीं इस बात का अनुमान है कि न्यूजर्सी आइलैंड में तटीय बाढ़ की स्थिति बन सकती है.
 
एफईएमए अलर्ट पर : अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने लोगों को सुरक्षा का विश्वास दिलाते हुए कहा कि तूफान की हर पल नज़र रखी जा रही है. उन्होंने आगे कहा कि संघीय इमरजेंसी प्रबंधन एजेंसी (FEMA) को पूरी तरह से अलर्ट किया जा चुका है. वह किसी भी मुश्किलों से निपटने के लिए तैयार हैं. प्रेस सचिव कायले मैकनेनी ने कहा कि ट्रंप ने अपनी न्यू हैम्पशायर की रैली को भी रद्द कर दिया है.

कोरोना काल के बीच टली हत्यारे फांसी

इस बीमारी से बढ़ रहा कोरोना के संक्रमण का खतरा

भारत के डॉक्टर ने किया कमाल, रोगी के फेफड़ों को किया ट्रांसप्लांट