इस बीमारी से बढ़ रहा कोरोना के संक्रमण का खतरा

इस बीमारी से बढ़ रहा कोरोना के संक्रमण का खतरा

इस्लामबाद: कोरोना काल में बढ़ते जा रहे मौत और संक्रमण के आंकड़े लोगों के लिए बड़ी परेशानी बन चुका है. जंहा एक एक बाद एक मौत लोगों के दिल और दिमाग में डर पैदा कर रही है. दुनियाभर में इस वायरस का कहर अब और भी तेज होता जा रहा है, आज न जाने ऐसे कितने मासूम परिवार है जो इस वायरस का शिकार हो गए है. इतना ही आज कइयों की रोजी रोटी भी छीन चुकी है. 

हाई ब्लड शुगर से कोरोना संक्रमितों की मौत का खतरा अधिक: ब्लड शुगर का स्तर ज्यादा होने से कोरोना संक्रमितों की जान जाने का खतरा बढ़ता जा रहा है. साथ ही उनमें बीमारी से कई गंभीर समस्या का भी खतरा बढ़ रहा है. कोरोना संक्रमित 605 लोगों पर किए अध्ययन में यह निष्कर्ष देखने को मिले है, जिनमें 114 मरीजों की जाने जा चुकी है. अध्ययन में 322 पुरुष सम्मलित थे. रिपोर्ट्स के अनुसार हालांकि अस्पताल में भर्ती होने के बाद फास्टिंग ब्लड ग्लूकोज (एफबीजी) स्तर और कोरोना संक्रमितों के क्लीनिकल निष्कर्षों के बीच सीधा संबंध सही से आधारित नहीं किया गया है.

पाकिस्तान में कोरोना के 2,752 नए मामले: पाक में शनिवार को बीते 24 घंटे में COVID के 2,752 नए मामले दर्ज किए गए है. जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 2,46,351 पहुंच गई है. वहीं, 6 नई मौतों के बाद मृतकों की कुल संख्या 5, हजार से अधिक हो गई है.

BMW इंडिया के नए अवतार के लिए ग्राहकों को करना होगा इंतजार

केन्द्रीय मंत्री जावड़ेकर बोले- हमने चार साल पहले पूरा कर लिया बाघों की संख्या दोगुना करने का लक्ष्य

16 हफ्ते पहले इस महिला को दी गई थी कोरोना की वैक्सीन, अब सामने आए ये परिणाम