कोरोना मरीज के दाह संस्कार को लेकर मचा बवाल, मुश्किल से काबू में आए लोग
कोरोना मरीज के दाह संस्कार को लेकर मचा बवाल, मुश्किल से काबू में आए लोग
Share:

बुधवार को कई घंटों के विरोध प्रदर्शन के बाद त्रिपुरा के अगरतला के बट्टाला शमशान घाट पर कोरोना संक्रमित शख्स का दाह संस्कार कर दिया गया है. बता दें कि यह त्रिपुरा में कोरोना संक्रमण से पहली मौत थी. अधिकारियों के मुताबिक लोगों में डर था कि कोरोना संक्रमित शख्स के शव को जलाने से संक्रमण फैल सकता है, इस कारण वो उसके दाह संस्कार का विरोध कर रहे थे.

महाराष्ट्र के शौचालय में मिला संक्रमित बुजुर्ग महिला का शव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पश्चिम त्रिपुरा जिले के एक दूरदराज के गांव चाचू बाजार के रहने वाले, बिस्वा कुमार देबबर्मा का मंगलवार को अगरतला के जीबी पंत अस्पताल में निधन हो गया था. अधिकारियों ने बताया कि जब लोगों को यह पता चला कि देबबर्मा का अंतिम संस्कार राज्य की राजधानी के मुख्य श्मशान घाट बट्टाला में किया जाएगा, तो सैकड़ों स्थानीय लोग, खासतौर से महिलाओं ने मंगलवार रात से ही सड़क को अवरुद्ध कर दिया ओर विरोध करने लगे. बता दे कि कोरोना संक्रमित के दाह संस्कार के लिए प्रशासन की तरफ से लोगों को आश्वासन दिया गया था कि दाह संस्कार में सभी तरह के एहतियात बरते जाएंगे. अगरतला सदर के एसडीएम आशिम साहा ने बताया कि प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों के साथ कई बार बातचीत की और यह समझाने की कोशिश की कि दाह संस्कार से पहले सभी एहतियाती कदम उठाए जाएंगे.

क्या भारत से हमले के खौफ में जी रहा पाकिस्तान ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस मामले में स्थानीय भाजपा विधायक आशीष कुमार साहा और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सुदीप रॉय बर्मन को भी हस्तक्षेप करना पड़ा. उन्होंने स्थानीय लोगों के साथ मीटिंग की और उन्हें समझाया. रॉय बर्मन ने बताया कि स्थानीय लोगों के बीच कुछ गलतफहमी थी जिस वजह से ये लोग दाह संस्कार का विरोध कर रहे थे. वही, उन्होंने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, "हमने स्थानीय लोगों के साथ मीटिंग करके उनकी गलतफहमी दूर कर दी है. हालांकि, दाह संस्कार में कम से कम 24 घंटे की देरी हुई है, लेकिन हमें खुशी है कि लोग समस्या को समझ सकते हैं." पुलिस प्रशासन की तरफ से भी दाह संस्कार के दौरान सभी करह एहतियात बरते गए. एसडीपीओ अनिर्बन दास ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए जलते हुए घाट के पास पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किया गया और शव का अंतिम संस्कार किया गया.

असम: गैस के कुँए से लगातार धधक रही आग, 30 किमी दूर से नज़र आ रहा धुआं

बेटी को योगा डे के लिए तैयार कर रहे हैं कुणाल, क्यूट वीडियो हो रहा वायरल

हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात से पूरी तरह हटी रोक, सरकार ने दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -