क्या भारत से हमले के खौफ में जी रहा पाकिस्तान ?
क्या भारत से हमले के खौफ में जी रहा पाकिस्तान ?
Share:

भारत में काफी लंबे समय से कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है. वही, दूसरी ओर पाकिस्तान के युद्धाभ्यास 'हाई मार्क' पर भारत पैनी नजर रख रहा है. कराची के आसमान के करीब हो रहे इस युद्धाभ्यास में पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू और अन्य विमान शामिल हैं. सरकारी सूत्रों के अनुसार यह युद्धाभ्यास पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में हो रहा है और पाकिस्तानी वायुसेना ने अपने इस हवाई अभ्यास की जानकारी देने के लिए 'नोटिस टू एयरमैन' जारी किया है. सूत्रों ने कहा, 'भारतीय वायुसेना उनकी गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रही है क्योंकि पाकिस्तानी लड़ाकू विमान रात के समय उड़ान भरने सहित विभिन्न युद्धाभ्यास कर रहे हैं. इसमें चीनी जेएफ-17, एफ-16 एस और मिराज-3एस विमान भी शामिल हैं.' 

कोरोना के मामले में भारत पंहुचा चौथे स्थान पर

अपने बयान में उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी विमान भी पिछले साल फरवरी में भारतीय वायुसेना की ओर से बालाकोट में किए गए हवाई हमले जैसे किसी अन्य हमले की आशंका के चलते रात के समय होने वाली किसी छापेमारी के बचाव के लिए सैन्य अभ्यास कर रहे हैं. पाकिस्तानी जेट ने अभ्यास अभियानों के लिए मंगलवार की रात कराची शहर से बड़े पैमाने पर उड़ान भरी थी. पिछले महीने कश्मीर के हंदवाड़ा में हुई मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक कर्नल  के शहीद  होने के बाद भारतीय वायुसेना के किसी बदले की कार्रवाई की आशंका के चलते पाकिस्तानी वायुसेना ने रात के समय उड़ान भरना शुरू कर दिया था. 

अनुपम खेर ने घर पर भाई से लिया हेयरकट, वीडियो देख हंस-हंस के पागल हुए फैंस

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दो मई को हुए आतंकी मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा समेत पांच जवान शहीद हो गए थे. मुठभेड़ में जवानों के शहीद होने से पाकिस्तान को भारत की तरफ से जवाबी कार्रवाई का डर सता रहा था. हालांकि कराची के आसमान में युद्धक विमानों के शोर से उनकी अपनी आवाम तो डर ही गई थी, बल्कि वहां का मीडिया भी घबराकर इसे भारतीय विमानों की आवाजाही बताने लगा. वही, एनबीसी न्यूज के एक पूर्व रिपोर्टर वाज खान ने ट्वीट किया कि भारतीय विमानों के पाकिस्तान में उड़ान भरने की अफवाह है. अफवाहें आ रही हैं कि भारतीय वायुसेना ने गुलाम कश्मीर (PoK) और सिंध-राजस्थान सेक्टर में घुसपैठ की है. आपको इस पर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. पाकिस्तान में ट्विटर पर भी यही चर्चा रही कि भारतीय वायुसेना के विमानों ने कराची पर हमला कर दिया है. 

देश खुलते ही कोरोना ने मचाया तांडव, टूटा मौतों का रिकॉर्ड

महज 24 घंटो में 357 संक्रमितों ने गवाई जान, वायरस को लेकर सारे दावे हुए फेल

सरपंच अजय पंडिता की हत्या से बॉलीवुड स्टार्स पर भड़कीं कंगना, कहा- 'सब चुप क्यों हो गए'

OMG: महामारी से लड़ेंगे एंटीवायरस कपड़े, भारतीय बाजार में जल्द होंगे लांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -