दूसरी शादी के लिए पति ने दिया तीन तलाक़, घर के सामने धरने पर बैठी पत्नी

Oct 18 2019 03:36 PM
दूसरी शादी के लिए पति ने दिया तीन तलाक़, घर के सामने धरने पर बैठी पत्नी

कोच्ची: तीन तलाक के खिलाफ सख्त कानून बन जाने के बाद भी इसके मामले सामने आना जारी है। केरल के कोझीकोड में एक महिला ने तीन तलाक दिए जाने के चलते अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराइ है। कोझीकोड के वलायम पुलिस थाने में मुस्लिम महिला (शादी अधिकार संरक्षण), 2019 की धारा 3 और 4 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

महिला पिछले पांच दिन से पति के घर के बाहर दो छोटे बच्चों के साथ धरने पर बैठी हुई है। फातिमा जुवेरिया ने 17 अक्टूबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसके 35 वर्षीय पति समीर ने उसे तीन तलाक दे दिया है। फातिमा और समीर की पांच वर्ष की एक बेटी और 2 साल का एक बेटा है। जुवेरिया के अनुसार, उनकी शादी में समस्या डेढ़ साल पहले शुरू हुई जब समीर ने एक बार तलाक कहा था। जुवेरिया ने कहा कि वो तलाक नहीं चाहती थी, इसलिए राजी नहीं हुई।

जुवरिया का इल्जाम है कि समीर की मां और भाई उस पर हाथ भी उठाते थे। जुवेरिया ने पुलिस में मामला दर्ज कराने के साथ फैमिली कोर्ट में गुजारा भत्ता की मांग की है। जुवेरिया ने कहा कि, 'समीर हाल में खाड़ी देश से वापस लौटा है। मुझे पता चला कि वो दोबारा निकाह कर रहा है। मैं जब कोर्ट परिसर के बाहर उससे मिली, तो समीर से इस संबंध में पूछा, तो उसने कहा कि मैं तुम्हें तीन तलाक दे रहा हूं। मुझे ये भी पता चला कि घर उन्होंने अपने भाई की पत्नी के नाम कर दिया है। इसके बाद मैंने धरना देने का फैसला लिया।'  

मिठाई के डिब्बे में चाकू और पिस्तौल लेकर पहुंचे बदमाश, कर दी हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष की हत्या

माँ गई थी बच्चो को पढ़ाने, मौका पाकर पिता ने किया 1 साल 10 महीने की बेटी संग दुष्कर्म

आधी रात बेटी के कमरे में गया पिता लेकिन नजारा देखते ही उड़ गए होश