दहेज़ में बुलेट नहीं मिली, तो बारात लेकर नहीं आया दूल्हा, निकाह के लिए बैठी रह गई दुल्हन
दहेज़ में बुलेट नहीं मिली, तो बारात लेकर नहीं आया दूल्हा, निकाह के लिए बैठी रह गई दुल्हन
Share:

बाँदा:  बांदा में, दूल्हे का परिवार कथित तौर पर बुलेट और अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने के कारण निर्धारित शादी के दिन बारात लेकर नहीं आया। नतीजतन, मुस्लिम लड़की के परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद दूल्हे और उसके परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

खबरों के मुताबिक, दूल्हे और उसके रिश्तेदारों ने दहेज में एक बुलेट मोटरसाइकिल और अतिरिक्त 2 लाख रुपये की मांग की, जिसे लड़की के परिवार ने देने से इनकार कर दिया। स्थानीय अधिकारियों के हस्तक्षेप सहित मुद्दे को सुलझाने के कई प्रयासों के बावजूद, दूल्हे का परिवार निकाह में शामिल नहीं हुआ। लड़की के परिवार ने निकाह के लिए टेंट लगाने और भोजन तैयार करने सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की थीं। हालाँकि, उनकी कोशिशें व्यर्थ गईं क्योंकि दूल्हे का परिवार बारात लेकर नहीं आया। इससे लड़की के परिवार को समाज और गांव के सामने अपमानित महसूस करना पड़ा।

इस घटना से अपमानित महसूस कर रहे और शादी की विभिन्न तैयारियों पर अच्छी खासी रकम खर्च कर चुके परिवार के सदस्यों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। बताया जा रहा है कि लड़की भी सामाजिक शर्मिंदगी के कारण अवसाद से पीड़ित है। महिला थाना प्रभारी मोनी निषाद ने पुष्टि की कि पुलिस ने लड़की के परिवार की लिखित शिकायत के आधार पर दूल्हे पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है और जांच पूरी करने के बाद आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बिहार में सरेआम JDU नेता की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

'बेटों की जिंदगी के लिए पहनाए ताबीज, फिर खुद ने ही उतार दिया मौत के घाट', चौंकाने वाला है मामला

570 रुपये आया बिजली बिल तो शख्स ने कर डाली महिला टेक्नीशियन की हत्या, मची सनसनी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -