कोई ट्रेन के आगे कूदा, तो किसी ने लगाई फांसी.., बीते 48 घंटों में 9 विद्यार्थियों ने की ख़ुदकुशी
कोई ट्रेन के आगे कूदा, तो किसी ने लगाई फांसी.., बीते 48 घंटों में 9 विद्यार्थियों ने की ख़ुदकुशी
Share:

हैदराबाद: बीते कुछ वर्षों में छात्रों पर परीक्षा और उसके बाद आए रिजल्ट का दबाव इस कदर बढ़ता जा रहा है कि कई बच्चे इसका सामना तक नहीं कर पा रहे हैं और आत्महत्या करने जैसा बड़ा कदम तक उठा ले रहे हैं। प्रति वर्ष रिजल्ट के बाद कई छात्रों की आत्महत्या की खबरें सामने आती रहती है। अब आंध्र प्रदेश में 12वीं का रिजल्ट आने के 48 घंटे के भीतर एक-दो नहीं बल्कि 9 छात्रों ने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली है।

दरअसल, आंध्र प्रदेश बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एग्जामिनेशन द्वारा बुधवार को कक्षा 11 और 12 के परीक्षा परिणाम जारी किए गए, मगर, इसके बाद सूबे में 9 छात्रों ने खुदकुशी कर जान दे दी। खबर यह भी है कि रिजल्ट आने के बाद दो अन्य छात्रों ने भी खुदकुशी करने का प्रयास किया। बता दें कि, इस परीक्षा में पूरे प्रदेश से लगभग 10 लाख विद्यार्थी शामिल हुए थे। बुधवार को जारी रिजल्ट में 11वीं कक्षा में 61 फीसदी छात्र उत्तीर्ण हुए तो 12वीं कक्षा में 72 फीसदी छात्र पास हुए। स्थानीय खबरों के अनुसार, 17 वर्षीय बी तरुण ने श्रीकाकुलम जिले में एक ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी। तरुण जिले के डांडू गोपालपुरम गांव का निवासी था और इंटरमीडिएट के पहले साल की परीक्षा में अधिकतर  पेपर में फेल हो गया था। फेल होने के बाद वह अपने रिजल्ट से बेहद निराश था और फिर उसने ट्रेन के आगे कूदकर ख़ुदकुशी कर ली।

इसी प्रकार मलकापुरम थाना क्षेत्र में पड़ने वाले त्रिनादपुरम की 16 वर्षीय एक छात्रा ने भी अपने घर में खुदकुशी कर ली। यह लड़की विशाखापत्तनम जिले की निवासी थी। इंटरमीडिएट पहले साल की परीक्षा के कुछ विषयों में फेल होने के बाद ही छात्रा अखिलाश्री मानसिक रूप से डिप्रेशन में थी। वहीं, विशाखापत्तनम के कंचारपालम इलाके के एक 18 वर्षीय युवक ने अपने घर पर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह इंटरमीडिएट में दूसरे साल की परीक्षा में एक सब्जेक्ट में फेल हो गया था। 

आंध्र के चित्तूर जिले के 2 छात्रों ने अपनी जान दे दी। इन दोनों ही छात्रों की आयु 17 वर्ष थी। इन दोनों छात्रों ने एपी इंटरमीडिएट की परीक्षा में फेल होने के बाद आत्महत्या कर ली। एक लड़की ने झील में कूदकर ख़ुदकुशी कर ली, जबकि इसी जिले के निवासी एक लड़के ने कुछ जहरीली चीज खाकर अपनी जान दे दी। अनाकापल्ली में भी आत्महत्या की एक घटना सामने आई है। यहाँ 17 वर्षीय एक अन्य छात्र ने यहां पर अपने घर पर ही फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि इंटरमीडिएट में पहले साल की एग्जाम में नंबर कम आने से बेहद तनाव में था और फिर उसने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।

पहलवानों के समर्थन में उतरीं प्रियंका वाड्रा, बोलीं- पद से इस्तीफा दें ब्रजभूषण सिंह

मुस्लिम युवाओं को आतंकी बनने के लिए पाकिस्तान भेजते थे अतीक-अशरफ! बदले में मिलते थे हथियार

बुजुर्ग यात्रियों को पहले की तरह रेल टिकट में मिलेगी छूट ? सुप्रीम कोर्ट ने सुना दिया फैसला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -