मुस्लिम युवाओं को आतंकी बनने के लिए पाकिस्तान भेजते थे अतीक-अशरफ! बदले में मिलते थे हथियार
मुस्लिम युवाओं को आतंकी बनने के लिए पाकिस्तान भेजते थे अतीक-अशरफ! बदले में मिलते थे हथियार
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद माफिया अतीक अहमद और अशरफ को लेकर यूपी ATS की जांच में हैरतअंगेज़ खुलासा हुआ है। ATS की अब तक की जांच में पता चला है कि दोनों माफिया बंधू, मुस्लिम युवाओं को विदेश भेजकर आतंकी संगठन में शामिल कराते थे, इसके बदले में उन्हें हथियारों की खेप प्राप्त होती थी। यह हथियार पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से पंजाब भेजे जाते थे। ATS इस बात की जांच में लगी हुई है कि ऐसे कितने युवा हैं, जिन्हें अतीक और अशरफ ने आतंकी संगठनों से जुड़ने के लिए भेजा है।

रिपोर्ट के अनुसार, माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की भूमिका, अकेले जीशान कमर को ही नहीं, बल्कि प्रयागराज से कई मुस्लिम युवाओं को विदेश भेजने और उन्हें आतंकी संगठनों से जोड़ने में सामने आई है। इसके एवज में अतीक और अशरफ को इनाम के तौर पर पाकिस्तान से हथियारों की खेप भेजी जाती थी। यूपी ATS की जांच में यह खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि सितंबर 2021 को यूपी ATS ने जीशान कमर को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद अतीक अहमद और अशरफ से उसकी नजदीकी का पता चला था। बता दें कि, जीशान कमर सितंबर 2021 में प्रयागराज से अरेस्ट किया गया था। पूछताछ में उसके पाकिस्तान जाकर हथियारों को चलाने का प्रशिक्षण लेने और जिहाद में शामिल होने की बात पता चली थी। ज़ीशान भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देना चाहता था।

रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 2017 में अतीक के भाई अशरफ ने पासपोर्ट अधिकारी को एक सिफारिशी पत्र लिखा था, जिसमें उसने जीशान का पासपोर्ट जल्दी बनाने को कहा था। जीशान की गिरफ्तारी के बाद यूपी ATS उसके अन्य साथियों की गिरफ्तारी की कोशिश में लगी हुई है।
ATS ऐसे लोगों के कागज़ात खंगाल रही है, जिनका पासपोर्ट तैयार करने के लिए अशरफ और अतीक ने सिफारिश की हो, यह भी जांच की जा रही है कि ऐसे कितने सिफारिशी पत्र भेजे गए। यूपी ATS ने भी रिमांड के दौरान पूछताछ की थी, जिसमें पता चला था कि अतीक अहमद पाकिस्तान से ड्रोन से पंजाब में हथियार मंगवाता था। सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान इन हथियारों के लिए पैसा नहीं लेता था। तो फिर वो क्या लेता था ?

ATS को शक है कि अतीक और अशरफ प्रयागराज से मुस्लिम युवाओं को जिहाद के लिए भड़काकर ISI में भर्ती होने के लिए तैयार करता था। इसके एवज में इनाम के रूप में हथियार सप्लाई किए जाते थे। जांच में पता चला है कि अतीक और अशरफ प्रयागराज में मुस्लिम बस्तियां बसाना चाहते थे। बताया जा रहा है कि माफिया बंधू, मुस्लिम युवाओं को पैसे और अन्य लालच देकर खाड़ी देश भेजने के लिए तैयार करते थे, जिसके बाद वहां से पाकिस्तान भेजा जाता था। जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि अशरफ ISI के निर्देश के अनुसार, युवाओं को भारत में काफिरों के खिलाफ जंग छेड़ने के लिए उनमे जहर भरता था। ATS अब भी जांच में जुटी हुई है, अभी तक पता चला है कि अतीक और अशरफ के इशारे पर तैयार  मुस्लिम युवा हथियार चलाने का प्रशिक्षण लेने के लिए जिहाद में शामिल होने खाड़ी देश के जरिए पाकिस्तान पहुंचे हैं। इसके लिए प्रयागराज में पुलिस वेरीफिकेशन, मेडिकल टेस्ट और पासपोर्ट तैयार करवाया था। दूसरे देशों में जाने में किसी को कोई समस्या न हो, इसके लिए अतीक और अशरफ खुद हर युवा को फोन या लेटर पैड पर लिखित सिफारिश देता था। यूपी ATS ऐसे युवाओं की सूची तैयार कर रही है। अशरफ और अतीक के द्वारा विदेश भेजे गए मुस्लिम युवाओं ने जो दस्तावेज लगाए हैं, विभागों से वे दस्तावेज मंगवाए जा रहे हैं।

'जांच होने दीजिए, दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा..', महिला पहलवानों के आरोपों पर बोले ब्रजभूषण

'झूठ का पुलिंदा है फिल्म..', The Kerala Story के विरोध में उतरी कांग्रेस, की बैन लगाने की मांग

'आपका वोट कर्नाटक को PFI से बचाएगा..', चुनावी रैली में बोले अमित शाह, कांग्रेस पर साधा निशाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -