दिल्ली पुलिस का नया अभियान शुरू, जरूर पढ़े ट्रैफिक पुलिस का अल्टीमेटम
दिल्ली पुलिस का नया अभियान शुरू, जरूर पढ़े ट्रैफिक पुलिस का अल्टीमेटम
Share:

नई दिल्ली: अगर आप सभी ने भी अपनी कार या बाइक में प्रेशर हॉर्न (Pressure Horn) और परिवर्तित साइलेंसर लगवाएं हों तो सावधान हो जाइये। जी दरअसल दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) अब आपका चालान काट देगी। जी दरअसल दिल्ली यातायात पुलिस के मुताबिक उसने वाहनों में प्रेशर हॉर्न और परिवर्तित साइलेंसर का उपयोग करने वाले वाहन मालिकों के खिलाफ विशेष अभियान शुरू किया है। आपको बता दें कि यातायात पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से लोगों को इस अभियान के संबंध में सूचित किया है। जी दरअसल दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ट्वीट करके रोड पर नियम तोड़ने वालों के लिए ये अल्टीमेटम दिया है।

ट्रैफिक विभाग ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘दिल्ली यातायात पुलिस अपने वाहनों में प्रेशर हॉर्न, परिवर्तित साइलेंसर का उपयोग करने वालों पर जुर्माना लगाएगी। दिल्ली में शोर नहीं।’ हालाँकि इस विषय को लेकर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस पहले भी ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करती थी, लेकिन अब उन पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा। इसी के साथ अधिकारी ने कहा, ‘नियमों का उल्लंघन करके और प्रेशर हॉर्न तथा परिवर्तित साइलेंसर का उपयोग करके ध्वनि प्रदूषण फैलाने वालों का चालान काटा जाएगा।’

आपको बता दें कि एक अन्य अधिकारी ने बताया, ‘हम डॉक्टरों से बातचीत करेंगे और उनसे ध्वनि प्रदूषण के दुष्प्रभावों के बारे में पूछेंगे। हम लोगों को शिक्षित करने के लिए साक्षात्कार प्रसारित करेंगे ताकि वे परिवर्तित साइलेंसर और प्रेशर हॉर्न का उपयोग बंद कर दें।’ वहीं ट्विटर पर तमाम लोगों ने पुलिस के इस कदम का स्वागत किया और अन्य मुद्दों पर भी अपनी सलाह दी। जी दरअसल हमेशा युवक बुलट और दूसरी बाइकों में ऐसे हॉर्न और साइलेंसर लगवाते हैं जोकि बहुत शोर करते हैं। वहीं दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस पहले भी इसको लेकर चालान काटती थी मगर अब एक विशेष अभियान के तहत ऐसे लोगों पर भारी जुर्माना लगाते हुए कार्रवाई करेगी।

नदी में नहाने गया बच्चा, हुई ऐसी बीमारी कि 10 दिन में मौत

CM योगी को खुलेआम मिली मारने की धमकी, वायरल हुआ पोस्ट

इस कपल ने टैबेलेट के पत्ते पर छपवाया शादी का कार्ड, देखकर चौके लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -