नदी में नहाने गया बच्चा, हुई ऐसी बीमारी कि 10 दिन में मौत
नदी में नहाने गया बच्चा, हुई ऐसी बीमारी कि 10 दिन में मौत
Share:

अमेरिका में ब्रेन-ईटिंग अमीबा (brain-eating amoeba) से मौत का मामला सामने आया है। जी दरअसल सामने आने वाली रिपोर्ट के मुताबिक, यहां एक एक नदी में नहाने के दौरान एक बच्चे के दिमाग में यह अमीबा घुस गया। वहीं इसके कुछ दिन बाद उस बच्चे की मौत हो गई। बताया जा रहा है अमेरिका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि की है। जी दरअसल डगलस काउंटी स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, उक्त बच्चे को प्राथमिक अमीबिक मेनिंगोएन्सेफलाइटिस (Amebic Meningoencephalitis) के रूप में जाना जाने वाला संक्रमण हुआ था।

वहीं लक्षणों की शुरुआत के 48 घंटों के अंदर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन 10 दिन बाद उसकी मौत हो गई। सामने आने वाली एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह बच्चा 8 अगस्त को पूर्वी नेब्रास्का में एल्खोर्न नदी में नहाने गया था और इस दौरान ही उसके दिमाग में ब्रेन-ईटिंग अमीबा घुस गया। हालाँकि करीब पांच दिन बाद बच्चे में ब्रेन-ईटिंग अमीबा के लक्षण विकसित हुए। आपको बता दें कि परिवार वाले फौरन उसे अस्पताल ले गए, और उसके बाद डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

जी दरअसल बीते 18 अगस्त को उस बच्चे की इस संक्रमण से मौत हो गई। आपको यह भी बता दें कि राज्य के इतिहास में इस घातक बीमारी से पहली और मध्य पश्चिम में दूसरी मौत है। जी दरअसल बीते महीने मिसौरी में आयोवा में लेक ऑफ थ्री फायर्स स्टेट पार्क में समुद्र तट पर तैरने के बाद इसी संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हुई थी।

इस कपल ने टैबेलेट के पत्ते पर छपवाया शादी का कार्ड, देखकर चौके लोग

बेहोश मरीज के साथ नर्स ने कर डाली ऐसी हरकत, जानकर चौंक जाएंगे आप

सोनम कपूर के मां बनते ही ख़ुशी से झूमे पिता अनिल कपूर, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -