श्रीलंका में मौसम की मार बारिश से लोग हुए परेशान
श्रीलंका में मौसम की मार बारिश से लोग हुए परेशान
Share:

श्रीलंका: यहाँ पर मौसम की मार के कारण मानसून की भारी बारिश और तेज हवाओं से कम से कम सात लोग मारे गए और 1,000 से ज्यादा विस्थापित हो गए. आपदा प्रबंधन केंद्र ने अपने एक बयान में कहा कि अब तक 1,024 लोग विस्थापित हुए हैं और उन्हें अस्थायी जगहों पर आश्रय दिया गया है. यहाँ के एक समाचार पत्र के अनुसार देश के अधिकतर हिस्सों में प्रतिकूल मौसम से अब तक सात लोग मारे गए हैं और सैकड़ों प्रभावित हुए हैं. 

 

यहाँ पर इसके बाद अधिकारियों ने राहत एवं बचाव अभियानों के लिए सेना को तैनात किया है. एक बयान में कहा गया है कि देश में पिछले कुछ दिनों से बनी हुई मौसम की प्रतिकूल स्थिति के कारण 170 से ज्यादा घर क्षतिग्रस्त हुए हैं. जबकि बाढ़ की आशंका को देखते हुए प्रमुख नदियों के आसपास रह रहे लोगों को भी सचेत कर दिया है साथ ही बताया गया है कि  कई इलाकों में भूस्खलन की चेतावनी जारी की गयी है. 

 

राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने संबंधित अधिकारियों को प्रभावित लोगों को तत्काल राहत मुहैया कराने का निर्देश दिया है. लोगों के मारे जाने के अलावा पिछले 48 घंटों में एक्सप्रेस वे पर सात हादसे होने की खबर है. राहत मुहैया कराने एवं बचाव अभियानों में शामिल होने के लिए सेना , नौसेना और वायुसेना को सर्वाधिक प्रभावित इलाकों में तैनात किया गया है. 

सीरिया सेना को मिली बड़ी सफलता IS को खदेड़ा

मैं राष्ट्रपति पुतिन का आभारी हूं- पीएम मोदी

इजराइल को मिनटों में ख़त्म कर देंगे-पाकिस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -