मैं राष्ट्रपति पुतिन का आभारी हूं- पीएम मोदी

दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि उनकी रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के साथ कि गई मुलाकात काफी शानदार रही. इस मोके पर पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि पूर्वप्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और राष्ट्रपति पुतिन ने दोनों देशों की ‘रणनीतिक भागीदारी’ का जो बीज बोया था वह अब विशेष विशेषाधिकारपूर्ण रणनीतिक भागीदारी के रुप में विकसित हो गई है. 

 

यहाँ आगे पीएम मोदी ने कहा, मैं राष्ट्रपति पुतिन का आभारी हूं, जिन्होंने मुझे अनौपचारिक मुलाकात के लिये आमंत्रित किया और अब इसके बाद हमारी इस लंबी दोस्ती में यह एक नया पहलू जुड़ गया है. उन्होंने कहा, आपने द्विपक्षीय रिश्तों में अनौपचारिक शिखर सम्मेलन का एक नया पहलू जोड़ दिया है. मेरा मानना है कि यह एक बड़ा अवसर है और यह विश्वास बढ़ाने वाला अवसर है. 

इस मुलाक़ात के बाद रूस के विदेश मंत्री लावरोव ने कहा, हमने हमारी विशिष्ट अधिकार प्राप्त रणनीतिक भागीदारी के तमाम पहलुओं पर विचार विमर्श किया. अर्थव्यवस्था से जुड़े मुद्दों पर विशेष ध्यान दिया और व्यापारिक आंकड़ों में हो रही वृद्धि पर भी गौर किया है.  प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत और रूस की दोस्ती समय के साथ-साथ  खरी उतरी है और आने वाले वर्षों में यह नई ऊंचाईयों पर पहुंचेगी. 

मैसी ने फिर जीता गोल्डन शू अवार्ड

महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हुई भारतीय टीम

बेल्जियम की टीम ने नेनगोलान को बाहर का रास्ता दिखाया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -