सीरिया सेना को मिली बड़ी सफलता IS को खदेड़ा

सीरिया: सीरिया की सेना ने एक ताजा बयान में कहा है कि इसने इस्लामिक स्टेट संगठन को खदेड़ कर राजधानी दमिश्क और इसके बाहरी इलाके को पूरी तरह से सुरक्षित कर अपने कब्जे में ले लिया है. एक सैन्य प्रवक्ता ने बताया, ‘‘सीरिया की सेना ने दमिश्क, इसके बाहरी इलाकों और आसपास के शहरों के पूरी तरह से सुरक्षित होने की आज घोषणा की.’’ 

 

सीरिया की सेना की इस कामयाबी को देश के सात साल के युद्ध में एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. इसके साथ ही अधिकारी ने बताया कि फलस्तीनी शरणार्थी शिविर यारमुक को आईएस के कब्जे से मुक्त कराने सहित दमिश्क के दक्षिणी हिस्से पर सैनिकों के नियंत्रण करने के बाद यह घटनाक्रम हुआ. 

गौरतलब है कि राष्ट्रपति बशर अल असद के खिलाफ 2011 में विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद से सीरिया में अशांति का माहौल है.सीरिया की राजधानी में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के पहले समूह ने समझौते के तहत अपने अंतिम गढ़ को छोड़ दिया. यह घटनाक्रम कई हफ्ते तक चली भीषण लड़ाई के बाद हुआ. यहाँ एक अधिकारी ने बताया कि आईएस के लड़ाकों और उनके रिश्तेदारों ने यारमुक फलस्तीनी शरणार्थी शिविर और पास के तादामुन जिले को छोड़ दिया, जो छह बसों में सवार थे.

बेल्जियम की टीम ने नेनगोलान को बाहर का रास्ता दिखाया

किसने की थी जासूसी, पता लगाए न्याय विभाग- ट्रम्प

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -