जल्द भारत के नक्शे से साफ हो जाएंगे मोस्ट वांटेड आतंकी

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच हिजबुल कमांडर रियाज नाइकू के खात्मे के बाद सुरक्षाबल नए मिशन में जुट गए हैं. सुरक्षाबलों ने कश्मीर में सक्रिय 10 अन्य मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची बनाई है. इन आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों ने अपने नेटवर्क को पूरी तरह सक्रिय कर दिया है. इन आतंकियों से जुड़े विभिन्न लोगों को भी सूचीबद्ध किया जा रहा है.

पालघर मॉब लिंचिंग: साधुओं के वकील की सड़क हादसे में मौत, लोग कर रहे हत्या का दावा

इस मामले को लेकर सूत्रों ने बताया कि 10 मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची में हिजबुल मुजाहिदीन का डॉ. सैफुल्ला उर्फ डॉक्टर उर्फ सैफ, मोहम्मद अशरफ उर्फ अशरफ मौलवी उर्फ मंजूर उल इस्लाम के अलावा जुनैद सहराई भी शामिल है. जुनैद को छोड़ अन्य दोनों ही ए-श्रेणी में सूचीबद्ध आतंकी हैं. सैफुल्ला और अशरफ मौलवी दोनों में से ही किसी एक को हिजबुल मुजाहिदीन ने कश्मीर का कमांडर बनाते हुए उसे गाजी हैदर कोड दिया है. फिलहाल, सुरक्षा एजेंसियां असली गाजी हैदर का पता लगा रही है. सैफुल्ला दक्षिण कश्मीर में जिला पुलवामा के मलंगपोरा का रहने वाला है और वर्ष 2014 से सक्रिय है. अशरफ मौलवी एक रिसायक्लड आतंकी है. टांगपाव, अनंतनाग का रहने वाला मौलवी सितंबर 2016 में दोबारा आतंकी बना था.

'देवस्थानों के सोने को तुरंत अपने नियंत्रण में ले सरकार', कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने दिया सुझाव

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मार्च 2015 से सक्रिय हिजबुल कमांडर मोहम्मद अब्बास शेख भी इस सूची में है. उसका कोड मौलवी तुर्राबी है. अब्बास शेख के बारे में कहा जाता है कि उसने कुछ समय पहले हिजबुल से किनारा कर लिया था, लेकिन दक्षिण कश्मीर में सक्रिय सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, वह हिजबुल में एक नयी जिम्मेदारी के साथ लौट आया है.

'वंदे भारत मिशन' का दूसरा चरण 17 मई से, बुकिंग शुरू

आंध्र में फिर मजदूरों पर टूटा काल, हाई टेंशन पोल की चपेट में आया ट्रैक्टर,

9 की मौतआम नागरिक भी दे सकेंगे सेना में सेवा, आर्मी ला रही 'टूर ऑफ़ ड्यूटी' प्रोग्राम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -