'वंदे भारत मिशन' का दूसरा चरण 17 मई से,  बुकिंग शुरू
'वंदे भारत मिशन' का दूसरा चरण 17 मई से, बुकिंग शुरू
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन की वजह से विदेश में फंसे हजारों भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए 'वंदे भारत मिशन' और 'समुद्र सेतु' अभियान चलाया जा रहा है। अब केंद्र की मोदी सरकार ने 'वंदे भारत मिशन' के तहत भारतीयों को लाने के दूसरे चरण की घोषणा कर दी है। दूसरा चरण 17 मई से 3 जून यानी 18 दिन तक यह ऑपरेशन चलेगा।

एअर इंडिया 'वंदे भारत मिशन' के दूसरे चरण के तहत विशेष विमान के लिए बुकिंग गुरुवार शाम 5 बजे से आरम्भ भी हो चुकी है। इस चरण के तहत अमेरिका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर सहित 31 देशों में फंसे लोगों को वापस भारत लाया जाएगा। भारतीयों को स्वदेश लाने के अभियान के दूसरे चरण के अंतर्गत, 31 देशों के 149 इंटरनेशनल फ्लाइट्स में 30,000 फंसे भारतीयों को वापस घर लाया जाएगा। इनमें से ज्यादातर उड़ानें एअर इंडिया और कुछ एअर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा संचालित की जाएंगी।

यह अभियान 17 मई से आरम्भ होगा, जब एअर इंडिया एक्सप्रेस ऑपरेटिंग उड़ानों को शुरू करेगी, उसके बाद एअर इंडिया, जो 19 मई को अपना अभियान आरम्भ करेगी जो 3 जून तक जारी रहेगा। आपको बता दें कि वंदे भारत मिशन के प्रथम चरण में, 15 देशों में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाया गया था, लेकिन दूसरे चरण में यह संख्या दोगुनी होगी ।

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने जारी किए बाजार मूल्यांकन के आंकड़े

जानिए क्या है ईपीएफ में कटौती ?

कोरोना को लेकर चीन पर भड़का ऑस्ट्रेलिया, की अंतर्राष्ट्रीय जांच की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -