दिनभर की बड़ी खबरें एक क्लिक में...
दिनभर की बड़ी खबरें एक क्लिक में...
Share:

फर्जी वोटर्स मामले में इन आंकड़ों से बदल सकता है चुनाव परिणाम

मध्यप्रदेश की 101 विधानसभा की वोटर्स की लिस्ट में करीब 24 लाख 65 हजार ऐसे वोटर्स पाए गए है जिनके नाम एक ही विधानसभा में कई बार उपयोग किया है, इतना ही नहीं नाम के साथ वहीं फोटो, पिता का नाम, पता और बाकी जानकारी भी वैसी की वैसी ही है. वहीं 91 दूसरी विधानसभा सीटों पर करीब 27 लाख ऐसे वोटर्स है जो फर्जी है. इन दोनों मामलों को मिलकर देखा जाए तो यहाँ पर करीब 55 लाख फजी वोटर्स निकलकर आते है. मध्यप्रदेश में कुल 5 करोड़ मतदाता है. वहीं फर्जी वोटर्स को देखें तो यह कुल वोटर्स का 12% होता है जो आसानी से चुनाव के परिणाम को प्रभावित कर सकता है. 

सुषमा फिर उठाएंगी ऐतिहासिक कदम, 36 साल से पाक जेल में बंद शर्मा की होंगी रिहाई

सत्ता दल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राजस्थान प्रभारी अविनाश राय खन्ना एक ऐतिहासिक पहल को अंजाम देते हुए नजर अ रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान की लखपत जेल में बंद शहर के निवासी गजानंद शर्मा की रिहाई के लिए पहल की हैं. इसके तहत अविनाश राय खन्ना ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से बातचीत की हैं. जहां सुषमा ने उन्हें हरसंभव मदद का ऐलान दिया हैं. उन्होंने विदेश मंत्री को इस सम्बन्ध में एक पत्र भी लिखा हैं. 

हाफिज सईद और महागठबंधन का एक ही मकसद है...

सत्ता दल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस समेत अन्य सभी विपक्षी दलों पर जमकर बोला है. इतना ही नहीं संबित ने विपक्षी दलों की तुलना आतंकवाद से भी कर डाली. सभी विपक्षी दलों के महागठबंधन को लेकर संबित ने कहा कि महागठबंधन और पाक का कुख्यात आतंकी हाफिज सईद यह दोनों ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रोकना चाहते हैं. इस सम्बन्ध में संबित पत्रा ने हाफिज सईद का एक वीडियो भी जारी किया है. जिसमे हाफिज पीएम मोदी के ख़िलाफ़ जमकर जहर उगलते हुए नजर आ रहा हैं.

यूपी: आंधी तूफान ने निगली 38 मासूम जिंदगियां

यूपी में आंधी तूफान का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है जिस वजह से अबतक कई लोग अपनी जान गवां चुके है. शुक्रवार की देर शाम खराब हुए मौसम ने शनिवार को विकराल रुप ले लिया, जिसके चलते शनिवार को चार बच्चों समेत 30 लोगों की मौत हो गई. इस घटना के बाद मृतकों का आंकड़ा 38 पहुंच गया है. इस दैवीय आपदा के कारण मुरादाबाद में 9, संभल और सोनभद्र में तीन-तीन, शाहजहांपुर, बदायूं, हरदोई, मुजफ्फरनगर और मैनपुरी में दो-दो लोगों की मौत हुई है.

95 के हुए करूणानिधि, मोदी-राहुल ने दी शुभकामनाएं

देश के दिग्गज राजनेताओं में शुमार एम. करुणानिधि ने आज अपने जीवन के 95 वर्ष पूर्ण कर लिए हैं. करुणानिधि का जन्म आज ही के दिन साल 1924 में हुआ था. आज उनके जन्मदिवस पर देश की प्रमुख राजनीतिक हस्तियों ने उन्हें बधाई संदेश भेजें. इस सूची में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम भी शामिल हैं. गौरतलब है कि उनके निवास गोपालपुरम को फूलों से सजाया गया है. और शनिवार रात से ही पार्टी कार्यकर्ताओं का उनके घर पहुंचने का सिलसिला जारी हैं. 

मोदी के 56 इंच के सीने पर क्या बोल गए बिप्लब देब

हाल ही में चल रहे विवादित बयानों की लिस्ट में अगर कोई नाम सबकी जुबान पर है तो वो है त्रिपुरा के हाल ही में चुने गए मुख्यमंत्री बिप्लब देब. अपने बेतुके बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले बिप्लब देब ने हाल ही में जो बयान दिया है उस पर चर्चा नहीं हुई यह शायद चौंकाने वाली बाय ही होगी लेकिन अब उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है जो चर्चा का विषय हो लेकिन फिटनेस को लेकर दिए अपने बयान में उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से मोदी के 56 इंच के डायलॉग को फिर से जीवित कर दिया है. 

सनकी तानाशाह के पास नहीं बचा होटल का खर्च उठाने तक का पैसा

'द वाशिंगटन पोस्ट' में छपी के खबर के मुताबिक उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह के पास एक लग्जरी होटल का खर्च उठाने तक के पैसे नहीं है. दरअसल उत्तर कोरिया चाहता है कि उसके लीडर किम जॉन उन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच सिंगापूर में होने वाली संभावित मुलाक़ात का खर्च कोई अन्य देश उठाए. जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच ये मुलाक़ात सिंगापुर नदी के मुहाने के पास फुलर्टन होटल में होने की सम्भावना जताई जा रही है. इस होटल में एक प्रेसिडेंशियल सुइट का हर रात किराया 6000 डॉलर यानी लगभग 4 लाख रुपये से अधिक है.

भारतीय टीम का खेल देख क्रिकेट जगत हैरान, मलेशिया मात्र 27 पर ढ़ेर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और मलेशिया क्रिकेट टीम के बीच कल एशिया कप में एकतरफा भिड़ंत देखने को मिली. 6 बार की एशिया कप चैंपियन भारतीय टीम ने रविवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए एशिया कप टी20 के पहले मैच में निर्धारत 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 169 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.भारतीय टीम की ओर से मिताली राज ने धुआंधार खेल का नज़ारा दिखाया. उन्होंने भारतीय टीम को इस बड़े स्कोर की ओर ले जाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी. और उन्होंने शतक से चूकते हुए 97 रन बनाए. जवाब में पूरी मलेशिया टीम पूरी 20 ओवर भी नहीं खेल सकी. और वह 13.4 ओवरों में मात्र 27 रनों पर ही भारत के सामने धराशायी हो गई. 

शिक्षा के क्षेत्र में इन 3 दोस्तों ने पेश की अनोखी मिसाल

फर्जी वोटर्स मामले में इन आंकड़ों से बदल सकता है चुनाव परिणाम

इटावा में वृद्ध युवक की बेरहमी से हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -