शिक्षा के क्षेत्र में इन 3 दोस्तों ने पेश की अनोखी मिसाल

शिक्षा के क्षेत्र में इन 3 दोस्तों ने पेश की अनोखी मिसाल
Share:

 

जयपुर : सुप्रीम कोर्ट द्वारा हरी झंडी दिए जाने के बाद बीते दिनों कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) के नतीजे घोषित कर दिए गए थे. इस परीक्षा में करीब 54 हजार से अधिक छात्रों ने शिरकत की थी. लेकिन इन सबके बीच तीन दोस्तों ने एक गजब की मिसाल पेश की हैं. CLAT परीक्षा परिणाम में एक साथ तीन दोस्तों ने टॉप किया है. इस तरह शिक्षा के क्षेत्र में उन्होंने दोस्ती की एक अलग ही तस्वीर रखीं हैं. अधिकतर दोस्तों के बीच पढ़ाई में इस तरह की प्रतियोगिता देखने को नहीं मिलती हैं. 

शहर के अमन गर्ग ने दो सौ में से 159 अंक प्राप्त कर जहां पहला स्थान प्राप्त किया. वहीं देवांश कौशिक ने 157.5 अंक लेकर दूसरा स्थान जबकि अनमोल गुप्ता ने भी 157.5 अंक लेकर देशभर में तीसरा स्थान हासिल किया है. तीनों ही दोस्तों ने जयपुर समेत पूरे राजस्थान को गौरवान्वित करने का मौका दिया हैं. परीक्षा परिणाम से तीनों दोस्तों के साथ उनके परिवार के लोग भी काफी खुश हैं. 

जिस दिन परीक्षा परिणाम जारी किए गई थे, उस दिन छात्रों के संस्थान पर भी देर शाम तक जश्न का माहौल बना रहा था. तीनों दोस्तों से जुड़ी एक ख़ास बात यह भी है कि तीनों इंस्टीट्यूट के मॉक टेस्ट एवं अन्य प्रेक्टिस टेस्ट में पहले तीन स्थान हासिल करते थे. परीक्षा परिणाम जारी होने के साथ ही देश के प्रमुख 19 नेशनल लॉ कॉलेजों में एडमिशन प्रक्रिया भी शुरू हो गई हैं.

सामान्य ज्ञान 2018 : देश के कुछ लेखक और उनकी किताबों के बारे में...

कॉमर्स : 12वीं के बाद ये कोर्सेस रहेंगे आपके लिए बेस्ट

CLAT Result 2018 : घोषित हुए नतीजें, इस वेबसाइट पर देखें उम्मीदवार

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -