दिनभर की बड़ी ख़बरें विस्तार से...
दिनभर की बड़ी ख़बरें विस्तार से...
Share:

जानिए उन 4 हस्तियों के बारे में जिन्हे राज्यसभा के लिए राष्ट्रपति ने किया मनोनीत

राकेश सिन्हा, सोनल मानसिंह, रघुनाथ महापात्र और राम शकल सिंह ये वे 4 नाम है, जिन्हें आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर आज महामहिम रामनाथ कोविंद ने इन 4 हस्तियों के नाम राज्यसभा के लिये मनोनीत किए है. 

सबसे तेज 150 विकेट कपिल-भज्जी जैसे दिग्गजों का विश्वरिकॉर्ड ध्वस्त

दक्षिण अफ्रीका के रबाडा ने टेस्ट में सबसे तेज 150 विकेट लेने का रिकॉर्ड कायम किया है. और इसमें उन्होंने कपिल देव और हरभजन सिंह जैसे भारतीय दिग्गजों को पछाड़ दिया है. रबाडा ने 31वें मैच में यह कारनामा किया है. भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने यह रिकॉर्ड 23 साल 155 दिन की उम्र में बनाया था. वहीं हरभजन सिंह ने यह रिकॉर्ड 23 साल 155 दिन की उम्र में बनाया था. जहां अब रबाडा ने दोनों दिग्गजों का रिकॉर्ड ध्वस्त कर 23 वर्ष और 50 दिनों में यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

वीरभद्र सिंह ने कहा में आडवाणी या मुरली मनोहर जोशी नहीं

कल्पेश याग्निक डेथ मिस्ट्री: दिल का दौरा या आत्महत्या

दैनिक भास्कर के ग्रुप एडिटर कलेश याग्निक की मौत के मामले में एक नया मोड़ सामने आया है. इस मामले में गुरुवार रात को करीब 2 बजे मौत की खबर मिलने के बाद बताया जा रहा था कि कल्पेश याग्निक की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई थी वहीं इस बारे में अब मिल रही खबरों से पुलिस ने आत्महत्या का शक जाहिर किया है. 

ढ़ाई करोड़ रुपए के रथ में गरीबों से आशीर्वाद लेने निकले शिवराज

आज बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की जिसे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई. अमित शाह ने कहा जनशीर्वाद यात्रा आज से ही विजय यात्रा होने वाली है. शिवराज की ये यात्रा 55 दिन चलेगी जो तीन चरणों में पूरी होगी. इस यात्रा के लिए दो हाई टेक रथ करोड़ो रुपए  खर्च कर बनवाया गया है. जो हर सुविधा से लेस है . 230 विधानसभा क्षेत्रों में  यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री रथ और मंच सभाओं को मिलाकर लगभग 700 सभाओं को संबोधित करेंगे

भारत नहीं अब एशिया के सबसे रईस शख़्स बने अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और देश के सबसे अमीर शख़्स मुकेश धीरूभाई अंबानी अब देश के सबसे अमीर शख़्स नही बल्कि वे एशिया के सबसे अमीर शख़्स बन चुके है. उन्होंने इस मामले में अलीबाबा के को-फाउंडर जैक मा को पछाड़ दिया है. जैक मा को पछाड़ कर उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है. अंबानी ने कल कारोबार के दौरान हे इजैक मा को पछाड़ा है.

महबूबा मुफ्ती की धमकी पर राम माधव का जवाब

बीजेपी को जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने धमकी देते हुए कहा था की यदि पीडीपी को तोड़ने और फुट डालने की कोशिश की गई तो परिणाम ठीक नहीं होंगे. अब इस के जवाब में महबूबा मुफ्ती के विवादित बयान को भाजपा महासचिव और जम्मू-कश्मीर-पूर्वोत्तर के प्रभारी राममाधव ने हताशा करार देते हुए कहा है कि भाजपा को दोष देना बंद करे, राम माधव ने कहा कि मोदी सरकार आतंकवाद के किसी भी खतरे को संभालने में सक्षम है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -