'INDI गठबंधन के लोग अपनी बुद्धि और विवेक खो चुके..', कांग्रेस नेता के पाकिस्तान की इज्जत करो वाले बयान पर भड़के शिवराज
'INDI गठबंधन के लोग अपनी बुद्धि और विवेक खो चुके..', कांग्रेस नेता के पाकिस्तान की इज्जत करो वाले बयान पर भड़के शिवराज
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की पाकिस्तान पर की गई टिप्पणी पर विपक्षी दल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि INDI गठबंधन के नेता अपनी बुद्धि और विवेक खो चुके हैं। दरअसल, कांग्रेस नेता अय्यर शुक्रवार को एक नए विवाद के केंद्र में आ गए, जब उनकी एक क्लिप वायरल हो गई, जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान एक सम्मानित राष्ट्र है और सुझाव दे रहे हैं कि भारत को उनके साथ बातचीत करनी चाहिए। अय्यर ने कहा था कि, भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए और अपनी सेना की ताकत नहीं बढ़ाना चाहिए, क्योंकि इससे भड़ककर पाकिस्तान भारत पर परमाणु बम मार सकता है। 

टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, चौहान ने कहा, "INDI गठबंधन के नेता बौद्धिक दिवालियापन के शिकार हैं। उन्होंने अपनी बुद्धि और विवेक खो दिया है। मणिशंकर जी, यह यूपीए की ढीली सरकार नहीं है। आज, भारत के प्रधान मंत्री हैं जिसके पास 56 इंच का सीना है। भारत ने साफ कहा है कि हम सबके विकास में विश्वास करते हैं, हम किसी को नहीं छेड़ेंगे लेकिन अगर कोई हमें छेड़ेगा तो हम किसी को छोड़ेंगे नहीं। भारत डरने वाला नहीं है, ये सभी कायर लोग INDI गठबंधन में हैं।' गौरतलब है कि 15 अप्रैल को एक इंटरव्यू में मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि, "वे भी एक संप्रभु देश (पाकिस्तान) हैं। वे एक सम्मानित राष्ट्र हैं। आप उनके (पाकिस्तान) साथ बातचीत शुरू करें। बंदूक लेकर चलने से आपको कुछ हासिल नहीं हुआ। तनाव बढ़ रहा है और अगर कोई पागल वहां आ गया तो देश का क्या होगा? उनके पास भी परमाणु बम है।'' बहरहाल, कांग्रेस पार्टी ने मणिशंकर अय्यर की टिप्पणी से दूरी बना ली है। 

एक्स पर एक पोस्ट में, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ने लिखा, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कुछ महीने पहले मणिशंकर अय्यर द्वारा की गई कुछ टिप्पणियों से खुद को पूरी तरह से अलग करती है और पूरी तरह से असहमत है, जिसे आज भाजपा ने प्रधान मंत्री मोदी की दैनिक गलतियों से ध्यान हटाने की कोशिश में पुनर्जीवित किया है। अय्यर किसी भी हैसियत से पार्टी के लिए नहीं बोलते हैं।'' पोस्ट में आगे लिखा है, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और वास्तव में पूरा देश गर्व के साथ याद करता है कि दिसंबर 1971 में पाकिस्तान टूट गया था और इंदिरा गांधी के निर्णायक और दृढ़ नेतृत्व और हमारे सशस्त्र बलों की वीरता के कारण एक स्वतंत्र बांग्लादेश का उदय हुआ था। लगभग 50 साल पहले 18 मई 1974 को इंदिराजी के नेतृत्व में, भारत की परमाणु क्षमता की घोषणा दुनिया के सामने की गई थी। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का हमेशा मानना रहा है कि हमारी निर्णय लेने की प्रक्रिया सर्वोच्च राष्ट्रीय हित द्वारा निर्देशित होनी चाहिए।''

चुनाव प्रचार के लिए केजरीवाल को मिली जमानत, झूम उठा विपक्ष, सीएम ममता से लेकर आदित्य ठाकरे ने जताई ख़ुशी

केरल: दो सरकारी बसों के बीच कुचल गई मोटरसाइकिल, दो लोगों की दुखद मौत

अकबर नगर में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई पर नहीं लगेगी रोक, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ये अवैध कब्ज़ा..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -