न्यूज़ फ़्लैश : एक नज़र, 10 बड़ी ख़बरों पर
न्यूज़ फ़्लैश : एक नज़र, 10 बड़ी ख़बरों पर
Share:

1. तीन तलाक और सामान नागरिकता के सवाल पर संवाद में जुटी सरकार

केंद्र सरकार अब तीन तलाक और समान नागरिक संहिता को लेकर अल्पसंख्यकों से संवाद की कोशिश में लगी है. सरकार इस विषय पर सबसे बात करने और मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से विधि आयोग के सवालनामे का बहिष्कार खत्म करने की अपील करने की तैयारी में है.

2. इरोम शर्मिला ने किया अपनी पार्टी के नाम का एला..

अफस्पा के खिलाफ गत 16 वर्षों से भूख हड़ताल पर रही इरोम शर्मिला ने चुनाव में उतरने के फैसले का ऐलान तो अनशन खत्म करते वक्त ही दे दिया था .

3. मुलायम सिंह का बिखरता परिवार, अखिलेश पर भारी ह..

उत्तरप्रदेश जैसे बड़े राज्य की कमान संभालना कोई आसान काम नहीं है। राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लिए यह सब बेहद मुश्किलभरा होता है।

4. राष्ट्रीय कबड्डी खिलाडी की पत्नी ने की ख़ुदकुशी

राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी रोहित चिल्लर की पत्नी द्वारा नांगलोई इलाके में फांसी लगाने का मामला सामने आया है . सोमवार शाम को 27 वर्ष की ललिता का शव कमरे में लटका मिला उसने जान देने से पहले लिखे एक नोट में पति और सुसराल वालों पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

5. आंग सान सू का राष्ट्रपति भवन में भव्य स्वागत, ..

भारत में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन का आयोजन हुआ लेकिन इसी बीच म्यांमार की राष्ट्रीय सलाहकार और विदेश मंत्री आंग सान सू की भारत दौरे पर हैं। उनकी भेंट देश में शीर्ष राजनेता से हुई।

6.मंडी में नमो-नमो, हिमाचल के लोगों और सेना को स..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश पहुंचे। उन्होंने यहां तीन विद्युत परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इस दौरान उनहोंने मंडी में पहुचकर जनसभा को संबोधित किया।

7. नैतिक बने बिग बाॅस 10 हाइएस्ट पैड, 1 करोड़ मिले

देश का सबसे पॉपुलर शो बिग बॉस सीजन 10 शुरू हो चुका है। इस बार भी सलमान खान इसे होस्ट कर रहे हैं। शो की खासियत यह है कि इस बार भी इसमें सेलेब्रिटीज के अलावा आम लोगों को भी शामिल किया गया है। 15 कंटेस्टेंट ‘बिग बॉस’ के घर के मेहमान बने हैं।

8. Video: करण बोले- मेरे लिए देश पहले, अब से पाक टैलेंट को नहीं लूंगा

निर्माता करण जौहर ने अपनी फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की मुसीबत कम करने की कोशिश की है। जारी विवाद के बीच पहली बार डायरेक्टर करण जौहर ने चुप्पी तोड़ी है।

9. बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप में दर्ज की अब तक की सबसे बड़ी जीत

भले ही बांग्लादेश कबड्डी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से बाहर हो गई लेकिन उसने कल हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में इस टूर्नामेंट में अभी तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है.

10. रद्द हो सकती है भारत-पाकिस्तान महिला क्रिकेट सीरीज

भारत और पाकिस्तान के बिच जिस तरह से तनास्वपूर्ण रिश्ते चल रहे है और देशभर में पाक एक्टर और पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट के विरोध की मांगे उठ रही है जिसको देखकर भारत-पाकिस्तान महिला क्रिकेट सीरीज पर रद्द होने का खतरा नज़र आ रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -