आज हमारे पास कई 'मेड इन इंडिया' वैक्सीन, कोरोना से लड़ाई में बेहतर स्थिति में भारत - पीएम नरेंद्र मोदी
आज हमारे पास कई 'मेड इन इंडिया' वैक्सीन, कोरोना से लड़ाई में बेहतर स्थिति में भारत - पीएम नरेंद्र मोदी
Share:

नई दिल्ली: कोरोना के ख‍िलाफ जारी जंग में पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है. इसके साथ ही लोगों को अभी भी कोरोना से सावधान रहने की हिदायत दी है. पीएम मोदी ने बुधवार को कहा है क‍ि आज देश के पास कई ‘मेड इन इंडिया’ वैक्सीन हैं. साथ ही उन्‍होंने कहा क‍ि हमने मूल्यांकन की उचित प्रक्रिया के बाद अन्य वैक्सीन को भी मंजूरी दी है. पीएम मोदी ने कहा क‍ि हम इस घातक महामारी से लड़ने के लिए अब मजबूत स्थिति में हैं. उन्‍होंंने कहा क‍ि हमें COVID से जुड़ी सभी सावधानियों का पालन करते रहना होगा.

बता दें कि पूरे देश में 12 से 14 साल के बच्चों को आज से कोरोना का टीका लगना शुरू हो चुका है. इसके साथ ही 60 से अधिक उम्र के सब लोग भी आज से प्रिकॉशन डोज लगवा रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि अपने नागरिकों को वैक्सीन लगाने के भारत के प्रयासों में आज का दिन एक महत्वपूर्ण दिन है. अब 12-14 आयु वर्ग के युवा वैक्सीन के लिए पात्र हैं और 60 से ऊपर के तमाम लोग एहतियाती खुराक के लिए पात्र हैं. मैं इन आयु वर्ग के लोगों से टीकाकरण कराने का अनुरोध करता हूं.

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि कोरोना टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाते हुए सबको वैक्सीन, मुफ्त वैक्सीन अभियान के तहत 12-14 आयुवर्ग के बच्चों को कोरोना की वैक्सीन लगना आज से शुरू हो गया है. उन्होंने लिखा कि 60 से अधिक उम्र के सब लोग भी आज से प्रिकॉशन डोज लगवा सकेंगे. वहीं, गुजरात में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर 12 से 14 वर्ष के 22 लाख से भी अधिक बच्चों का पंजीकरण किया गया है. बच्चों को कोवैक्सीन लगाया जा रहे हैं, दूसरा डोज 28 दिनों के बाद लेना है. 

गुवाहाटी इंटरनेशनल ग्रांड मास्टर शतरंज में इस खिलाड़ी को मात देकर दर्श नें कर दिया बड़ा उलटफेर

राही सरनोबत और मनु भाकर ने राष्ट्रीय निशानेबाजी ट्रायल में हासिल की जीत

इंडिगो ने दो साल बाद शुरू की थाईलैंड के लिए उड़ानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -