गुवाहाटी इंटरनेशनल ग्रांड मास्टर शतरंज में इस खिलाड़ी को मात देकर दर्श नें कर दिया बड़ा उलटफेर
गुवाहाटी इंटरनेशनल ग्रांड मास्टर शतरंज में इस खिलाड़ी को मात देकर दर्श नें कर दिया बड़ा उलटफेर
Share:

गुवाहाटी ,असम ( निकलेश जैन ) नॉर्थ ईस्ट में पहली बार हो रहे इंटरनेशनल ग्रांड मास्टर शतरंज टूर्नामेंट के पहले दो राउंड में बड़ा उलटफेर भी देखने के लिए मिल रहा है। पहले राउंड में वर्तमान की राष्ट्रीय चैम्पियन प्रतियोगिता में 35वीं वरीय दिव्या देशमुख को उनसे लगभग 1000 रेटिंग कम के खिलाड़ी 157वे वरीय इंडिया के दर्श शेट्टी नें पराजित भी कर चुके है।

एक और चौंकाने वाला परिणाम दिया इंडिया की 12 साल के 143वीं वरीय अर्शिया दास नें जिन्होने 1050 रेटिंग अधिक के इंटरनेशनल मास्टर 2445 रेटिंग के उज्बेकिस्तान के 16 रैंकिंग निगमाटोव ओर्टिक को ड्रॉ खेलने पर विवश भी कर चुके है । शीर्ष बोर्ड पर इसके अलावा सभी वरीय खिलाड़ी जीतने में सफल हो चुके है। वहीं दूसरे राउंड में निगमाटोव ओर्टिक भारत के 1334 रेटेड अनबिल गोस्वामी से पराजित हो चुके है।

टॉप सीड CFR के पावेल पोंकरटोव ,पेरु के डेलगाड़ो नेऊरिस ,ईरान के मसौद मोसदेघपौर नें निरंतर दोनों मैच जीतकर अच्छी शुरुआत कर ली है। शीर्ष इंडियन खिलाड़ियों में दीपन चक्रवर्ती ,स्टेनी जीए ,इनियन पी ,कार्तिक वेंकटरमन ,राहुल वीएस , CRG कृष्णा ,शायांतन दास आसानी से दोनों मैच जीतकर 2 अंको पर खेल रहे है  तो विदेशी खिलाड़ियों में एजिप्त के फावजी अधम ,अजरबैजान के अजर मिरजोएव ,ईरान के अरश तहबाज ,कोलोम्बिया के रिओस कृस्टियन और एंजेला फ़्रांकों ,उज्बेकिस्तान के आब्दिमालिक जीत दर्ज करने से सफल रहने वाले है । 10 राउंड की इस प्रतियोगिता में इंडियन सहित कुल 11 देशो के 256 खिलाड़ी खेलने वाले है।

चेल्सी क्लब के हक में आई इस मॉडल ने कहा- "ऐसे तो कई नौकरियां चली...."

आई लीग में राऊंडग्लास पंजाब एफसी को श्रीनिधि डेक्कन ने दी मात

इंडियन वेल्स में डेनिल मेदवेदेव को मिली करारी शिकस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -