देखें दिनभर की बड़ी खबरें एक नज़र में...
देखें दिनभर की बड़ी खबरें एक नज़र में...
Share:

मोदी के 4 साल जनता ने पूछे सवाल

केंद्र की मोदी सरकार को आज 4 साल पूरे हो चूके है. इस मौके को ख़ास बनाने के लिए जहाँ भाजपा देशभर में अपनी उपलब्धियों को गिनाने में लगी हुई है वहीँ विपक्ष सरकार की कमियां उजागर करने में लगा हुआ है. 26 मई 2014 को देश की सत्ता पर अपना कब्ज़ा ज़माने वाले मोदी ने पिछले चार सालों में कई छोटे बड़े फैसले लिए जिसमें नोटबंदी और GST जैसे अहम फैसले भी शामिल है. वहीँ केंद्र सरकार के पिछले चार सालों का रिपोर्ट कार्ड जानने के लिए देश के कई मीडिया हाउसेस ने भी अपने-अपने स्तर पर सर्वे कराए, जिसके बाद मोदी सरकार के लिए कई सारे सवाल निकल कर आए.

मेजर गोगोई कांड: फर्जी फेसबुक अकाउंट्स से लड़की से दोस्ती और भी कई राज

मेजर लीतुल गोगोई को कश्मीर में होटल से एक लड़की के साथ बुधवार को हिरासत में लिया गया था. जिसके बाद सेना और पुलिस दोनों ही कार्यवाई पर आमादा हो गई है क्योकि अब उस कश्मीरी लड़की ने कहा है कि वह मेजर की फेसबुक फ्रेंड रही है और 'अपनी इच्छा' से उनसे मिलने होटल गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने मजिस्ट्रेट के सामने ये भी कहा कि पहली बार 'आदिल अदनान' नाम के फेसबुक अकाउंट के जरिए वह गोगोई से मिली थी. लेकिन एक महीने के भीतर ही उसे पता चल गया कि आदिल असल में मेजर गोगोई हैं जो फेक आइडेंटिटी से अकाउंट बनाए हैं. लड़की ने मजिस्ट्रेट के सामने धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराते हुए कहा कि वह आर्मी ऑफिसर को पहले से जानती थी और दोनों साथ कुछ वक्त बिताना चाहते थे.

प्रो.गणेशी लाल ओडिशा के राज्यपाल नियुक्त

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रो.गणेशी लाल को ओड़िशा का नया राज्यपाल बनाया गया है .इसे लेकर शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन से एक निर्देशनामा जारी किया गया. आरएसएस से जुड़े लाल फ़िलहाल भाजपा अनुशासन कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. पूर्व राज्यपाल डा. एससी.जमीर की जगह श्री लाल को नियुक्त किया गया है.

कांग्रेसी विधायक जीतू पटवारी ने किया अनोखा विरोध प्रदर्शन

आज देश में दो स्थितियां देखी गई थी, एक तरफ जहाँ बीजेपी अपने शासन के 4 साल पुरे होने पर उसे विकास के रूप में मना रही है वहीं कांग्रेस ने इस दिन को विश्वासघात दिवस के रूप में मनाया. बीजेपी के नेताओं ने जहाँ जगह-जगह रैलियां कर अपने विकास कार्य गिनाए वहीं कांग्रेस के नेताओं ने प्रदर्शन कर बीजेपी के विकास की पोल खोली है. इस बीच आज इंदौर में कांग्रेस के विधायक जीतू पटवारी ने इस दौरान किया एक अनोखा विरोध. 

भाजपा विधायक ने कहा- मोदी सरकार के 4 साल रहे ऐतिहासिक

केंद्र की भारतीय जनता पार्टी ने आज अपने कार्यकाल के 4 वर्ष पूर्ण कर लिए हैं. मोदी सरकार के 4 वर्षों को जहां सभी विपक्षी पार्टियां असफल बता रही हैं. वहीं हिमाचल के सुंदरनगर से भाजपा के विधायक राकेश जम्वाल ने मोदी सरकार के 4 साल के कार्यकाल को ऐतिहासिक बताया हैं. उन्होंने केंद्र सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि मोदी सरकार के 4 साल बहुत ही ऐतिहासिक साबित हुए है.

4 साल पर विकास के साथ कांग्रेस पर हमला

आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार को पुरे 4 साल पुरे हो चुके है, आज ही के दिन नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. अपनी सरकार के 4 साल पुरे होने पर देश के प्रधानसाहब, कटक में एक रैली को सम्बोधित कर रहे थे, जिसमें उन्होंने खुद के द्वारा किए गए विकास की तारीफ की या यूँ कह लो उन्होंने खुद की तारीफ की. 

योगी को उन्हीं के चप्पल से पीटना चाहता हूँ: ठाकरे

आजकल देश में कर्नाटक चुनाव के बाद उपचुनावों के मुकाबलों का दौर है, ऐसे में बयानबाजी न हो ऐसा हो सकता है? हाल ही में शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के बारे में एक विवादित बयान दिया है. शिवसेना के मुखपत्र में उन्होंने लिखा है कि उनका मन किया उन्हें उन्ही की चप्पल से मार दे. साथ ही ठाकरे योगी को भोगी करार दिया है.

मोदी के 4 साल और कांग्रेस का सबसे तीखा प्रहार

26 मई 2014 को देश की सत्ता सँभालने के साथ ही पीएम मोदी ने देशवासियों से कई लुभावने वादे किए. कई बड़े फैसले जैसे नोटबंदी और जीएसटी से लोगों को रूबरू कराया गया. इस दौरान कई बड़ी बड़ी योजनाओं का भी ऐलान हुआ. बुलेट ट्रैन और FDI पर भी काफी जोर दिया गया. महिला सुरक्षा व शिक्षा को भी ध्यान में रखा गया. सरकार ने लगभग हर क्षेत्र में कुछ न कुछ नया करने की कोशिश की. हालांकि इन सबके बावजूद विपक्ष को केंद्र सरकार के कामों में कई कमियां नजर आती है. जहां एक तरफ मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता देशभर में सरकार की उपलब्धियों का बखान करने में जुटे हुए है वहीँ दूसरी तरफ कांग्रेस ने सरकार के चार सालों को विश्वासघात दिवस का नाम दिया है.

IPL 2018 फाइनल : कल धोनी के धुरंधर से भिड़ेंगे केन के सनराइजर्स

आईपीएल 2018 के फाइनल मुकाबले का हर किसी को बेसब्री से इंतजार हैं. दुनिया के सबसे सफलतम और सबसे बड़े टी-20 क्रिकेट लीग का फाइनल मुकाबला कल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7 बजे से हैदराबाद और चेन्नई के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले को लेकर दर्शकों में अभी से काफी उत्साह देखने को मिल रहा हैं. हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी आईपीएल ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है, और देश-विदेश के करोड़ों दर्शकों से जमकर वाहवाही लूटी हैं.

सचिन-वॉर्न जैसे दिग्गज भी हुए इस 19 साल के खिलाड़ी के कायल

अपनी फिरकी गेंदबाजी से विपक्षी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के 19 वर्षीय गेंदबाज राशिद खान का नाम क्रिकेट जगत में तेजी से बुलंदियों को छू रहा हैं. अफगानिस्तान के इस 19 वर्षीय खिलाड़ी ने आईपीएल में हैदराबद की ओर से खेलते हुए हर किसी को अपना कायल बनाया हैं. अब इसी कड़ी में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज शेन वॉर्न का नाम भी जुड़ गया हैं. 

मेरठ शुगर मिल में भीषण आग

नमाज के कारण NEET का एग्जाम नहीं दे पाए स्टूडेंट, जानिए सच

मेजर गोगोई कांड: फर्जी फेसबुक अकाउंट्स से लड़की से दोस्ती और भी कई राज ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -