नमाज के कारण NEET का एग्जाम नहीं दे पाए स्टूडेंट, जानिए सच


देश में सोशल मीडिया के माध्यम से फेक न्यूज़ का एक दौर चल रहा है, जिसमें हर दिन लाखों फोटोज आते है. इन फोटोज में कुछ फोटोज सही होते है वहीं कुछ गलत इनफार्मेशन फैलाने और नफरत के लिए यूज किए जाते है, इन्हीं फोटोज में से एक है यह फोटो जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. सोशल मीडिया पर वायरल इस फोटो के साथ तमिल भाषा में लिखा है कि "रेलवे ट्रेक ब्लॉक करके नमाज अदा की गई, जिससे NEET का एग्जाम देने जा रहे कुछ स्टूडेंट्स लेट हो गए और वो एग्जाम नहीं दे पाए" 

इस फोटो में कुछ मेंशन नहीं है कि यह फोटो कहा कि है, न ही इस पर कोई तथ्य मौजूद है जो यह साबित करे कि ऊपर लिखी हुई बातें सही है. इस तस्वीर की जब पड़ताल की गई तो पाया गया कि, 23 जून 2017 को रमजान के आखिरी रोजे के समय अदा की नमाज के दौरान पत्रकार अनिन्दया चट्टोपाध्याय ने यह खबर टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छापी थी. 

अनिन्दया चट्टोपाध्याय ने बताया कि यह फोटो आज से पांच साल पहले का है. नई दिल्ली और सदर बाजार के बीच करीम नाम की जगह है, जहां पर अच्छन मियां मस्जिद है. जानकारी के अनुसार इस मस्जिद में पहले रेलवे कॉलोनी के आसपास रहने वाले लोग ही नमाज पढ़ने आते थे लेकिन धीरे-धीरे यहाँ पर भारी मात्रा में लोग आने लगे जिसके बाद रमजान में यहाँ 15 मिनट के लिए गाड़ियों को रोक दिया जाता है. 

4 साल तक बेटी ने ली माँ संग सेल्फी लेकिन आखिरी सेल्फी रुला देगी

थर्ड डिग्री जलने के बाद हो गई और भी खूबसूरत

हरियाणा में लोगो का चहेता बना हुआ है ये भैंसा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -