देहरादून में रोज तैयार की जा रही है 600 पीपीई किट

Apr 06 2020 05:33 PM
देहरादून में रोज तैयार की जा रही है 600 पीपीई किट

कोरोना से जंग के बीच देहरादून की डिफेंस इक्विपर्स कंपनी ने अपना काम ही बदल दिया। इसके साथ ही पर्वतारोहण, कैंपिंग, ट्रैकिंग, डिजास्टर फोर्स के लिए इक्विपमेंट्स तैयार करने वाली इस कंपनी ने बड़े पैमाने पर सस्ती और गुणवत्तायुक्त पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट्स, पीपीई किट तैयार करनी शुरू कर दी है। वहीं 24 घंटे में यहां 600 पीपीई किट तैयार होकर उत्तराखंड सहित कई राज्यों को सप्लाई हो रही हैं।
 
यह 22 आइटम हैं पीपीई किट में
-एक कवरऑल विद अटैच हुड
-पांच पेयर गलव्स
-पांच मास्क
-एक आईवियर यानी गॉगल
-पांच डिस्पोजेबल हेड कवर
-एक 100 मिलीलीटर सैनिटाइजर
-एक बायो हाजार्ड बैग
-एक किट बैग नोन वोवन

एएसटीएम से सर्टिफाइड हैं गॉगल्स
डिफेंस इक्विपर्स के मालिक अंकित चड्ढ़ा ने बताया कि उनका खास ध्यान इस बात पर भी है कि पीपीई किट पूरी तरह से गुणवत्तायुक्त हो। वहीं लिहाजा, इसमें जो भी गॉगल्स दिए जा रहे हैं, वह अमेरिकन सोसाइटी फॉर टेस्टिंग एंड मैटेरियल यानी एएसटीएम से सर्टिफाइड हैं। इसके अलावा गलव्स भी श्रीलंका से इंपोर्ट किए गए हैं।
 
यहां कर रहे हैं सप्लाई
देहरादून में दून मेडिकल कॉलेज के अलावा ऊधमसिंह नगर, नैनीताल में यह पीपीई किट सप्लाई शुरू हो चुकी है। इसके अलावा पंजाब में बठिंडा मिलिट्री कैंट में भी सप्लाई हो रही है।अभी  हाल ही में कंपनी को पुणे और बीकानेर से भी ऑर्डर मिले हैं। डिफेंस इक्विपर्स कंपनी के मालिक अंकित चड्ढ़ा ने बताया कि उन्होंने पीपीई किट की मजबूती और बढ़ाने के लिए एक मिल के साथ मिलकर नया फैब्रिक तैयार किया है।

जम्मू कश्मीर एनकाउंटर में 5 जवान शहीद, 5 आतंकी भी ढेर

बेटे की अपील के बाद 9 मिनट तक हाथ में दीपक रखे बैठी रही माँ हीराबेन

ख़राब मौसम का फायदा उठाकर भारतीय सीमा में घुस आए थे 5 आतंकी, सेना ने किया ढेर