आँगनवाड़ियों को सक्षम बनाने के लिए चलायें जन-अभियान-सीएम
आँगनवाड़ियों को सक्षम बनाने के लिए चलायें जन-अभियान-सीएम
Share:

उमरिया/ब्यूरो। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आँगनवाड़ियों को फर्नीचर, खिलौने और बच्चों के लिए ड्रेस देने के साथ भवनों की पुताई, साज-सज्जा के कार्य पूर्ण किए जाएँ। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जिन लोगों ने आँगनवाड़ियाँ गोद ली हैं, उन्हें परस्पर जोड़ कर संवाद कार्यक्रम किए जाएँ। संवाद से अनेक समस्याएँ सामने आती हैं और उनका निराकरण भी संभव होता है।

आँगनवाड़ियों को सक्षम बनाने का कार्य जन-अभियान चला कर किया जाए। पोषण आहार की नियमित आपूर्ति पर नजर रखी जाए। यहाँ आने वाले बच्चों के लिए आयरन और कैल्श्यिम की टेबलेट का वितरण भी किया जाए। कलेक्टर उमरिया ने बताया कि जिले की सभी आँगनवाड़ियों को एडाप्ट किया जा चुका है।

"एक जिला-एक उत्पाद" को बनाएँ लोकप्रिय

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि उमरिया जिले में "एक जिला-एक उत्पाद" योजना में महुआ का चयन किया गया है। महुआ के लड्डू और बिस्किट आजीविका पोर्टल के साथ अन्य माध्यमों से भी बेचे जाएँ। इनका विक्रय जेम पोर्टल से देश-विदेश तक हो सकता है। महुआ के उत्पाद लोकप्रिय बनाने के लिए ब्रांडिंग का कार्य भी हो। कलेक्टर ने बताया कि बांधवगढ़ नेशनल पार्क सहित जिले के अन्य स्थानों के रिसोर्ट्स में भी महुआ के उत्पाद उपलब्ध करवाए गए हैं। जबलपुर में इन उत्पादों की अच्छी बिक्री हो रही है।

नए सिंहासन पर विराजित होंगी माता हरसिद्धि, इस विशेष धातु से बना है आसन

पेट के कैंसर का ज्यादा शिकार होते हैं पुरुष, जानिए इसके लक्षण

प्रसव के बाद हो जाती है नवजात शिशु की मृत्यु तो महिलाओं को मिलेगा ये खास लाभ, केंद्र सरकार ने की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -