टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी ने गृहमंत्री को लिखा पत्र, जेपी नड्डा है वजह
टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी ने गृहमंत्री को लिखा पत्र, जेपी नड्डा है वजह
Share:

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की कार पर हमले को लेकर पश्चिम बंगाल में भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच लड़ाई और उग्र हो गई है। पश्चिम बंगाल प्रशासन द्वारा केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला के निर्देशानुसार डीजीपी और मुख्य सचिव को भेजने से मना करने के बाद टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने अब पूर्व में एक पत्र लिखा है, जिसके आधार पर गृह मंत्रालय ने दोनों राज्यों के अधिकारियों को बुलाया था।

बनर्जी ने पत्र में आरोप लगाया है कि यह समन 'राजनीतिक मकसद' के साथ लगता है। लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के मुख्य सचेतक कल्याण बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्र राज्य प्रशासन को डराने-धमकाने के लिए बलपूर्वक साधनों का सहारा ले रहा है, केंद्रीय गृहमंत्री के कहने पर आला अधिकारियों को बुलाया गया।

"हम आपको सूचित करना चाहते है कि कानून और व्यवस्था राज्य की सूची की 7 वीं अनुसूची के तहत राज्य के अधिकार क्षेत्र के भीतर है। उन्होंने पूछा, कानून और व्यवस्था की स्थिति के संबंध में आप दोनों अधिकारियों को किसी भी तरह की चर्चा के लिए कैसे बुला सकते हैं? उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था के संबंध में राज्य सरकार विधानसभा के प्रति जवाबदेह है लेकिन आप या आपके गृह मंत्री के प्रति नहीं।" ऐसा लगता है कि एक राजनीतिक मकसद के साथ और आपके मंत्री, जो भारतीय जनता पार्टी से संबंधित राजनीतिक व्यक्ति हैं, उनके कहने पर आपने उक्त पत्र जारी किया है। आप राजनीतिक प्रतिशोध के साथ पश्चिम बंगाल के अधिकारियों को जबरदस्ती करने का प्रयास कर रहे हैं। बनर्जी ने आगे कहा, ऐसा लगता है कि आप संघीय ढांचे में हस्तक्षेप कर रहे हैं।

जानिए प्लेसबो पाने वाले स्वयंसेवकों को कब लगाया जाएगा टीका ?

किसानों के विरोध प्रदर्शन ने ब्रिटेन पर भी डाला असर, पीएम ने कही ये बात

बंगाल में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 2 दिवसीय दौरे की करेंगे शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -