बंगाल में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 2 दिवसीय दौरे की करेंगे शुरुआत
बंगाल में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 2 दिवसीय दौरे की करेंगे शुरुआत
Share:

पश्चिम बंगाल में 2021 बैठक के चुनावों से पहले एक बड़ी वृद्धि में, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 12 से 13 दिसंबर तक दो दिवसीय कोलकाता जा सकते हैं और वह राज्य के भीतर युवा उपलब्धि हासिल करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान भागवत छात्रों और युवा प्राप्तकर्ताओं के साथ बातचीत करेंगे। आरएसएस प्रमुख की यह यात्रा 19 दिसंबर को गृह मंत्री अमित शाह की बंगाल यात्रा से पहले है।

मोहन भागवत की यात्रा के साथ आरएसएस का लक्ष्य पश्चिम बंगाल में ब्लॉक-स्तर पर अपनी स्थिति मजबूत करना भी है। इससे पहले, आरएसएस प्रमुख ने 2019 में राज्य का दौरा किया था। इसके अलावा आरएसएस के लिए जमीनी कार्य करने के अलावा, मोहन भागवत उन युवा उपलब्धि हासिल करने वाले भी हैं जो भारत लौट आए हैं और अंतरिक्ष अनुसंधान, नासा, माइक्रोबायोलॉजी, चिकित्सा विज्ञान के क्षेत्र में योगदान दिया है। 'आत्मनिर्भर भारत' और 'मेक इन इंडिया' अभियान का एक हिस्सा है।

आरएसएस ने 1939 से बंगाल में अपनी उपस्थिति बनाए रखी है, लेकिन वाम दलों के 34 साल के कार्यकाल में इसका प्रभाव व्यापक नहीं था। हालांकि, 2011 में वामपंथी सरकार की हार के बाद और 2014 में केंद्र में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद, संघ लगातार बंगाल चुनावों से पहले राज्य में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश कर रहा है।

भूपेश बघेल बोले- हाईकमान कहेगा तो एक मिनिट में सीएम पद से इस्तीफा दे दूंगा

अफगान राजधानी में रॉकेट की चपेट में आने से एक शख्स की गई जान

1 जनवरी से ब्रिटेन में शुरू होगी ये स्पेशल सर्विस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -