बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन के खिलाफ TMC ने युसूफ पठान को उतारा, सभी 42 सीटों पर प्रत्याशी घोषित
बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन के खिलाफ TMC ने युसूफ पठान को उतारा, सभी 42 सीटों पर प्रत्याशी घोषित
Share:

कोलकाता: 10 मार्च को तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पश्चिम बंगाल की सभी सीटों पर लोकसभा चुनाव के लिए 42 उम्मीदवारों की घोषणा की।  सूची में जो नाम सामने आए उनमें से एक नाम पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान का था, जो बेरहामपुर लोकसभा क्षेत्र से आम चुनाव लड़ेंगे। यूसुफ पठान आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी खेल चुके हैं. विशेष रूप से, बेरहामपुर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का गढ़ है।

दिलचस्प बात यह है कि TMC का दावा है कि कांग्रेस के साथ गठबंधन की बातचीत टूटने के पीछे रंजन ही कारण थे। रंजन ने अपने बयानों में लगातार टीएमसी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार पर हमला किया, जिसके कारण टीएमसी के अनुसार बातचीत विफल हो गई। कथित तौर पर कांग्रेस ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल में 8-9 सीटें मांगी थीं, लेकिन टीएमसी दो से अधिक सीटें देने को तैयार नहीं थी, जो कांग्रेस ने पिछले चुनावों में जीती थी।

पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए टीएमसी द्वारा उम्मीदवारों की घोषणा के बाद, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी ने आम चुनावों के लिए बार-बार "सम्मानजनक" सीट हिस्सेदारी की मांग की है। उन्होंने कहा, ''कांग्रेस ने हमेशा कहा है कि इस तरह के समझौते को बातचीत के जरिए अंतिम रूप दिया जाना चाहिए, न कि एकतरफा घोषणाओं से। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस हमेशा चाहती थी कि INDIA समूह एक साथ मिलकर भाजपा से लड़े।'' 

पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा के साथ, INDIA.गठबंधन एक और राज्य में टूट गया।  2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए विपक्षी दलों द्वारा बनाया गया गठबंधन बार-बार भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को हराने की कोई मजबूत इच्छा दिखाने में विफल रहा है। टीएमसी जहां पश्चिम बंगाल में अकेले खेल रही है, वहीं आप पंजाब में अकेले खेल रही है। दिलचस्प बात यह है कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) ने फरवरी 2024 में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ नेता एनी राजा को केरल के वायनाड से मैदान में उतारा। वायनाड कांग्रेस नेता राहुल गांधी का निर्वाचन क्षेत्र है और वह वहां से फिर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

बाबा महाकाल के दर्शन कर लौट रहे BJP नेता की हुई मौत, CM योगी ने जताया शोक

सोनिया-राजीव का पोस्टर, बार डांसर जैसे शब्द..! एडिटेड तस्वीरों से एक-दूसरे पर वार कर रहे BRS और कांग्रेस

मां ने कह दिया 'पागल' तो भड़का बेटा, चाकू से गोदकर घर में लगा दी आग और...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -