टीका उत्सव के पहले दिन लोगों को 27 लाख से अधिक दी गई कोरोना की डोज
टीका उत्सव के पहले दिन लोगों को 27 लाख से अधिक दी गई कोरोना की डोज
Share:

नई दिल्‍ली: देश में कोरोना की अनियंत्रित होती रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए टीकाकरण अभियान में तेज कर दिया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी रात आठ बजे तक के आंकड़े के अनुसार, टीका उत्सव' के पहले दिन वैक्सीन की 27 लाख से ज्यादा डोज दी गई। यह आंकड़ा इसलिए भी उत्साहजनक है क्योंकि अब तक प्रत्येक रविवार को औसतन 16 लाख टीके ही लग रहे थे। 

वही अब तक लगाए गए 10.43 करोड़ टीके टीका उत्सव के पहले दिन रविवार रात आठ बजे तक प्राप्त हुई अस्थायी रिपोर्ट के अनुसार, 27 लाख टीके लगाए गए हैं। सामान्य रूप से रविवार को औसतन 16 लाख टीके लगाए जाते हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह खबर दी। 

मंत्रालय ने कहा कि अब तक कुल 10.43 करोड़ टीके दिए जा चुके हैं। टीका उत्सव के पहले दिन तकरीबन सभी कार्यस्थलों में भी टीका केंद्र संचालित रहे। प्रतिदिन 45,000 टीका केंद्रों संचालित किए जाते हैं, जबकि, रविवार को इनकी संख्या 63,800 रही। टीका लगवाने वालों में सबसे अधिक 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के सात करोड़ से अधिक लोग सम्मिलित हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान सुझाव दिया कि उन सभी लोगों का टीकाकरण कराने पर जोर दिया जाए जो 45 साल से अधिक आयु के हैं। पीएम मोदी ने टीका उत्‍सव को लेकर देशवासियों को संबोधित ब्लॉग में कोरोना महामारी को मात देने के लिए व्यक्तिगत तथा सामाजिक स्वच्छता पर खास ध्यान देने की अपील की है।

राकेश टिकैत की दो टूक, बोले- ये शाहीनबाग़ का आंदोलन नहीं है, जो कोरोना के कारण ख़त्म हो जाए

हरिद्वार महाकुंभ: दूसरा शाही स्नान आज, अब तक लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लोगों से की यह अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -