इथियोपिया के टाइग्रे फोर्सेस ने आत्मसमर्पण करने के लिए दी 72 घंटे की समय सीमा
इथियोपिया के टाइग्रे फोर्सेस ने आत्मसमर्पण करने के लिए दी 72 घंटे की समय सीमा
Share:

इथियोपिया के प्रधान मंत्री अबी अहमद ने तिग्रेयान क्षेत्रीय बलों को मेकेल की क्षेत्रीय राजधानी पर सैन्य शुरू होने से पहले आत्मसमर्पण करने के लिए 72 घंटे दिए। अभय ने रविवार शाम ट्विटर पर एक संदेश में कहा, "हम आपसे 72 घंटों के भीतर शांतिपूर्वक आत्मसमर्पण करने का आग्रह करते हैं, यह मानते हुए कि आप बिना किसी वापसी के बिंदु पर हैं।"

इससे पहले एक सैन्य प्रवक्ता ने कहा है कि इथियोपियाई सैन्य सैनिकों को आगे बढ़ाने के लिए टैंक के साथ मेकेले को घेरने की योजना है और शहर को आत्मसमर्पण करने के लिए मजबूर कर सकती है। टाइग्रे पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट (टीपीएलएफ), उत्तरी क्षेत्र के अपने शासन को आत्मसमर्पण करने से इनकार कर रहा है, ने कहा कि उसकी सेना खाई और स्थायी फर्म खोद रही थी। अबी के संघीय सैनिकों ने हवाई बमबारी और जमीनी लड़ाई के दौरान शहरों का विरोधाभास लिया है, और अब मेकेल के लिए लक्ष्य कर रहा है, लगभग 500,000 लोगों का एक उच्चभूमि शहर जहां विद्रोही आधारित हैं। 4 नवंबर को शुरू हुए संघर्ष में सैकड़ों मारे गए, संभवतः हजारों, और पड़ोसी सूडान में 30,000 से अधिक शरणार्थियों को भेजा गया। विद्रोहियों ने रॉकेटों को पड़ोसी अमहारा क्षेत्र और सीमा पार इरिट्रिया में निकाल दिया।

पीएम ने अपने बयान में कहा है कि कानून लागू करने की कार्रवाई के दौरान "नागरिकों को नुकसान न पहुंचे, यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक एहतियाती कदम उठाए गए हैं।" उन्होंने कहा कि टाइग्रे के लोगों के पास उनके द्वारा की गई टीपीएलएफ हिंसा के बारे में काफी कुछ था और उन्होंने मेकेल के लोगों को न्याय के लिए "इस देशद्रोही समूह को लाने" में संघीय सैनिकों के साथ खड़े होने के लिए कहा।

तारेक फतेह का पाक पीएम आरोप- इमरान के इशारे पर हत्या की धमकी दे रही पाकिस्तानी सेना

रूस में कोरोना कोरोना की मार हुई तेज, सामने आए फिर इतने केस

एलन मस्क ने बिल गेट्स को पीछे छोड़ते हुए दूसरी बार हासिल की अमीरी की रैंकिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -