एलन मस्क ने बिल गेट्स को पीछे छोड़ते हुए दूसरी बार हासिल की अमीरी की रैंकिंग
एलन मस्क ने बिल गेट्स को पीछे छोड़ते हुए दूसरी बार हासिल की अमीरी की रैंकिंग
Share:

टेस्ला के सह-संस्थापक एलन मस्क सोमवार को बिल गेट्स से आगे निकलकर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए। 49 वर्षीय अरबपति का नेटवर्थ 127.9 बिलियन अमरीकी डॉलर तक पहुंच गया, जो सोमवार को टेस्ला के शेयर की कीमत में एक और उछाल है।

पिछले हफ्ते ही, एलन मस्क, जिन्होंने अन्य उपक्रमों के बीच स्पेसएक्स की स्थापना की थी,  एलवीएमएच के अध्यक्ष बर्नार्ड अरनॉल्ट और माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक गेट्स के बाद फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को पछाड़कर दुनिया के 4 वें व्यक्ति बन गए। वर्ष की शुरुआत में, वह दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में 35 वें स्थान पर थे।

जनवरी में मस्क ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के 35 वें स्थान पर थे - दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों की रैंकिंग। इंडेक्स पर उनकी बढ़त काफी हद तक टेस्ला द्वारा संचालित है, जिसका बाजार मूल्य 491 बिलियन डॉलर है। ब्लूमबर्ग न्यूज ने बताया कि मस्क ने 2020 में अपने नेट वर्थ में 100.3 बिलियन डॉलर जोड़े, जो ब्लूमबर्ग की दुनिया के शीर्ष 500 सबसे अमीर लोगों की रैंकिंग में किसी अन्य व्यक्ति से अधिक है। मस्क बेजोस के पीछे रहता है जो नेट वर्थ में 182 बिलियन अमरीकी डालर बैठता है। गेट्स ने वर्षों तक ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में शीर्ष स्थान पर कब्जा किया है। हालांकि, 2017 में, अमेज़ॅन इंक के संस्थापक जेफ बेजोस ने गेट्स को संक्षेप में बताया जब पूर्व का शुद्ध मूल्य $ 90.6 बिलियन हो गया। वर्तमान में, गेट्स की कुल संपत्ति 127.7 बिलियन अमरीकी डॉलर है। यह बहुत अधिक होगा कि उसने इतने वर्षों में दान में इतने बड़े पैमाने पर दान नहीं किया था। उन्होंने 2006 के बाद से 27 मिलियन डॉलर से अधिक अपने नामांकित फाउंडेशन को दिए हैं।

भारतीय रिजर्व बैंक ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, लोकप्रियता में हुई वृद्धि

इन राशि वालों के साथ बिताएं अपनी छुट्टियां

न्यूयॉर्क शहर के पूर्व मेयर डेविड डिकिंस का हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -