कोरोना ने छीनी ढाई लाख जिंदगियां, बेचैनी से हो रहा वैक्सीन का इंतजार
कोरोना ने छीनी ढाई लाख जिंदगियां, बेचैनी से हो रहा वैक्सीन का इंतजार
Share:

दुनिया में लाखों लोगों को कोरोना वायरस ने अपना शिकार बना लिया है. कोरोना संक्रमण के वैश्विक स्तर पर 37 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और ढाई लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. दुनिया में हुई मौतों का 70 फीसद सिर्फ 5 देशों में हुआ है. इनमें अमेरिका, इटली, स्पेन, ब्रिटेन और फ्रांस शामिल हैं. वहीं भारत में भी संक्रमण के मामले बहुत ही तेजी से बढ़े हैं और हम करीब 50000 मामलों तक पहुंच चुके हैं. हालांकि यह दुनिया के सबसे ज्यादा मौतों वाले देशों की तुलना में अभी भी काफी कम है, लेकिन हमें इस वायरस से बचने के लिए और सावधानी बरतनी होगी. आंकड़ों के जरिए जानते हैं दुनिया के दूसरे देशों के मुकाबले कैसी है भारत की स्थिति.

दिल्ली से पैदल चलकर हरिद्वार आया था विदेशी नागरिक, पुलिस ने पकड़ा किया क्वारंटीन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महाराष्ट्र और तमिलनाडु में विस्फोटक होती स्थिति के चलते देश में संक्रमित लोगों की संख्या 52 हजार को पार कर गई है. बुधवार को महाराष्ट्र में जहां रिकॉर्ड 1,233 नए मामले मिले हैं, वहीं तमिलनाडु में भी 771 संक्रमित पाए गए हैं. इन दोनों ही राज्यों में देश के करीब एक तिहाई से ज्यादा संक्रमित हैं. पूरे देश की बात करें तो साढ़े तीन हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और 80 से ज्यादा मौतें हुई हैं.

पुलिस करेगी उत्तर प्रदेश के निर्दलीय विधायक अमनमणि पास प्रकरण की जांच

वायरस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले चौबीस घंटे में 126 लोगों की जान गई है और 2,958 नए केस मिले हैं. इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,694 हो गई है और अब तक 49,391 संक्रमित हुए हैं. 14 हजार से ज्यादा लोग अब तक स्वस्थ भी हो चुके हैं. अधिकारियों के मुताबिक आंकड़ों में यह अंतर राज्यों से केंद्रीय एजेंसी को डाटा मिलने में होने वाली देरी के कारण रहता है. राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों से मिले आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को 3,646 नए मामले सामने आए, एक दिन में संक्रमित पाए जाने वाले मामलों की यह सबसे बड़ी संख्या है.

विशाखापट्टनम गैस लीक: पीएम मोदी ने बुलाई आपात बैठक, राहुल ने की मदद की अपील

लॉकडाउन में फंसे लोगों को बड़ी राहत, इंदौर प्रशासन जारी करेगा E-Pass, ऐसे करें आवेदन

उत्तराखंड में शराब पर लग सकता है कोविड-19 सेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -