दिल्ली से पैदल चलकर हरिद्वार आया था विदेशी नागरिक, पुलिस ने पकड़ा किया क्वारंटीन

लॉकडाउन के बीच दिल्ली से पैदल चलकर उत्तराखंड पहुंचे विदेशी नागरिक को पुलिस ने हरिद्वार में पकड़ लिया। जैसे ही वह श्यामपुर स्थित चिड़ियापुर चेकपोस्ट पहुंचा तो वहां पुलिस ने चेकिंग के दौरान उसे रोक लिया। पूछताछ में उसने बताया कि वह यूक्रेन का रहने वाला है।वह पिछले पांच महीने से दिल्ली में रह रहा था। चार दिन पहले वह पैदल ही ऋषिकेश जाने के लिए निकला था। पुलिस ने इसकी सूचना तुरंत स्वास्थ्य विभाग को दी। मौके पर मेडिकल टीम ने पहुंचकर उसकी जांच की और एंबुलेंस बुलाकर उसे क्वारंटीन सेंटर भेज दिया।

वहीं, रुड़की क्षेत्र में बाहरी राज्यों से पैदल और साइकिलों पर मजदूरों के पहुंचने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, लेकिन अब इस पर स्थानीय पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। बुधवार को पंजाब से बॉर्डर तक जंगल के रास्ते साइकिलों और पैदल चलकर पहुंचे 314 मजदूरों को पुलिस ने रोक लिया और सीमा में दाखिल नहीं होने दिया।  इसके बाद सहारनपुर पुलिस से संपर्क किया गया। सहारनपुर पुलिस ने इन सभी को बसों और मैक्स के जरिए राहत कैंपों में भिजवाया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की बुधवार को पंजाब व चंडीगढ़ से 314 मजदूर जंगल के रास्ते तेज्जूपुर व मंडावर चेक पोस्ट पर पहुंच गए और सीमा में प्रवेश करने लगे, लेकिन यहां तैनात पुलिस ने उन्हें रोक लिया। ये सभी लोग बरेली, मुरादाबाद, बलिया आदि जिलों के रहने वाले हैं, जो पंजाब आदि राज्यों में नौकरी करते हैं। पुलिस ने इन सभी की स्क्रीनिंग कराई। इसमें सभी स्वस्थ पाए गए। इसके बाद ये लोग सीमा में प्रवेश की मांग करने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे जाने की अनुमति नहीं दी।पुलिस ने यूपी प्रशासन से बात की। इसके बाद यूपी प्रशासन इन लोगों को बस और मैक्स से सहारनपुर के राहत कैंपों में ले गया। थानाध्यक्ष संजीव थपलियाल ने बताया कि सभी लोगों को यूपी प्रशासन के सुपुर्द कर दिया गया है।

पीएफ खाते से कोविड एडवांस के तहत निकाल सकते है पैसा

जन-धन : सरकार ने खातों में भेजी 500 रु की राशि, जानें कब आएगा आपका नंबर

पुलवामा में जारी है सेना और आतंकियों की मुठभेड़, एक को किया ढेर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -