जम्मू कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों में से दो पाकिस्तानी नागरिक
जम्मू कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों में से दो पाकिस्तानी नागरिक
Share:

श्रीनगर:  जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को एनकाउंटर में मारे गए तीन आतंकियों में से दो पाकिस्तान के नागरिक थे. ये दोनों पाकिस्तानी नागरिक आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के शीर्ष कमांडर थे और आतंक की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके थे. पुलिस के एक प्रवक्ता ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया है कि मारे गए आतंकियों की पहचान कुलगाम के शिंगनपुरा के रहने वाले रकीब अहमद शेख और पाकिस्तानी नागरिकों वलीद और नुमान के तौर पर हुई है.

सोने चांदी के दामों में फिर आया उछाल, जानिए आज के रेट

कुलगाम जिले के तुरीगाम क्षेत्र में रविवार को आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के आतंकियों के साथ हुए एनकाउंटर में एक पुलिस उपाधीक्षक शहीद हो गए थे. प्रवक्ता ने कहा है कि ‘‘मारे गए तीनों आतंकयों की शिनाख्त कुलगाम के शिंगनपुरा के रहने वाले रकीब अहमद शेख और पाकिस्तानी नागरिकों वलीद और नुमान के रूप में हुई है. एनकाउंटर स्थल से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है.’’उन्होंने बताया है कि पुलिस के रिकॉर्ड के मुताबिक, तीनों आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से ताल्लुक रखते थे.

जीएसटी काउंसिल के इस निर्णय के बाद अब घर खरीदने वालों को मिलेगा फायदा

वलीद और नुमान जैश ए मोहम्मद के शीर्ष कमांडरों में से एक थे और कश्मीर घाटी के दक्षिणी हिस्से में सक्रिय थे. प्रवक्ता ने कहा है कि, ‘‘पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, इन आतंकियों ने इलाके में कई हमलों का षड्यंत्र रचा था और उन्हें अंजाम दिया था. लोगों पर ज्यादती,आतंकी हमलों, सुरक्षाबलों और सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमला करने जैसे कई मामले उनके खिलाफ पुलिस में दर्ज थे और कानून प्रवर्तन एजेंसियों को उनकी लम्बे समय से तलाश थी.’’ 

खबरें और भी:- 

डॉलर के मुकाबले सोमवार को भी रुपये में नजर आयी मजबूती

सप्ताह की शुरुआत में तेजी के साथ खुले शेयर बाजार

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में आज फिर वृद्धि, जानिए आज के रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -