पेट्रोल-डीज़ल के दामों में आज फिर वृद्धि, जानिए आज के रेट
पेट्रोल-डीज़ल के दामों में आज फिर वृद्धि, जानिए आज के रेट
Share:

नई दिल्ली: सरकारी तेल-विपणन कंपनियों ने सोमवार को भी ईंधन की कीमतों में वृद्धि कर दी है। आज सभी प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दामों में 14 से 16 पैसे और डीजल की दामों में 15 से 17 पैसे प्रति लीटर तक की वृद्धि हुई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 71.57 रुपये प्रति लीटर के दामों से बिक रहा है, जबकि रविवार को इसकी कीमतें 71.42 रुपये प्रति लीटर रही थी। वहीं दिल्ली में आज डीजल का दाम 66.80 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जबकि रविवार को एक लीटर की कीमत 66.42 रुपये रही थी।

खाद्य तेलों में गिरावट के साथ गुड़ और गेहूं के दाम भी घटे

वहीं पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के नागरिकों को आज एक लीटर पेट्रोल के दाम 73.67 रहे, जो कि रविवार के दाम से 15 पैसे अधिक   है। वहीं यहां डीजल के मूल्य  68.59 रुपये प्रति लीटर रही है जो कि रविवार के दामों से 68.43 रुपये प्रति लीटर से 16 पैसे अधिक है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का खुदरा मूल्य 14 पैसे की वृद्धि के साथ 77.20 रुपये प्रति लीटर रही, वहीं रविवार को इसके दाम 72.06 रुपये प्रति लीटर थी।

समाप्त सप्ताह में विदेशी पूंजी भंडार 1.50 अरब डॉलर बढ़कर 398.27 अरब डॉलर हुआ

वहीं मुंबई में डीजल के दाम 17 पैसे की वृद्धि के साथ 69.80 रुपये प्रति लीटर पहुँच गई है। इसके अलावा तमिल नाडु की राजधानी चेन्नई में आज पेट्रोल 74.32 रुपये प्रति लीटर के दाम से बिक रहा है, जबकि यहां डीजल का दाम 17 पैसे की वृद्धि के साथ 70.59 रुपये प्रति लीटर पहुँच गई है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की वेबसाइट पर यह जानकारी दर्ज है।

खबरें और भी:-

इस सप्ताह मामूली तेजी के साथ बंद हुए घरेलू शेयर बाजार

सोने चांदी में आई जबरदस्त गिरावट, जानिए आज के रेट

ईपीएफओ ने प्रोविडेंट फंड पर बढ़ाई ब्याज दर, जानिए अब कितना मिलेगा इंटरेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -