'ये हालत हो गई है कांग्रेस की, कैमरामैन का काम संभाल लिया है', जगदीप धनखड़ की मिमिक्री मामले पर बोले जेपी नड्डा
'ये हालत हो गई है कांग्रेस की, कैमरामैन का काम संभाल लिया है', जगदीप धनखड़ की मिमिक्री मामले पर बोले जेपी नड्डा
Share:

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र में अब तक विपक्ष के 143 सांसदों को निलंबित किया जा चुका है। इस निलंबन के खिलाफ मंगलवार को विपक्षी सांसदों ने प्रदर्शन भी किया था। इस के चलते तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारकर मिमिक्री की। उनकी मिमिक्री का वीडियो बनाते राहुल गांधी को भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस पूरे घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया दी है।

यूपी के बस्ती में नड्डा ने आयोजित सांसद खेल महाकुंभ के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कल आपने देखा होगा कि संसद में क्या हुआ। आप लोग संसद में नेताओं को भेजते हो कि वे वाद-विवाद करें मगर जिन लोगों को आपने संसद में भेजा है, उन्होंने वाद-विवाद करने के बजाए जोकर का काम पकड़ लिया है। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने नकल करने का काम पकड़ लिया है। आपने देखा होगा कि एक सांसद ने भारत के उपराष्ट्रपति, जो संवैधानिक पद पर बैठे हैं, संसद के प्रांगण में ही उनकी नकल की तथा ये कांग्रेस के नेता राहुल गांधी उसकी वीडियो बना रहे हैं। ये दिन भी देखना था। इंडियन नेशनल कांग्रेस जिसके बारे में कहा जाता है कि उसका 100 वर्षों से ज्यादा का इतिहास है। उसका नेता एक नकलची की वीडियो बना रहा है। मगर जिसकी नकल की जा रही है, वो भारत के संवैधानिक पद पर बैठा व्यक्ति है, वो किसान पुत्र है, पिछड़ों के नेता हैं। वो जाट पुत्र हैं। अब ऐसे वक़्त पर राहुल गांधी को OBC की याद नहीं आती, वैसे वो OBC का राग अलापते रहते हैं। 

नड्डा ने कहा कि एक संवैधानिक पद पर बैठा व्यक्तिकिसान पुत्र, जाट पुत्र, पिछड़ों का प्रतिनिधि उसकी तौहीन की जाती है। आज उसका मजाक उड़ाया जाता है। क्या भारत सहेगा ऐसे लोगों को। ऐसे लोगों की राजनीति में कोई जगह होनी चाहिए क्या। ये हालत हो गई है कांग्रेस की, कैमरामैन का काम संभाल लिया है। आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने भी उपराष्ट्रपति के मजाक उड़ाए जाने को अशोभनीय एवं अति दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने पोस्ट किया, 'विपक्ष के सांसदों द्वारा देश के उपराष्ट्रपति जी का जिस तरह उपहास किया गया वह बेहद दुखद है। मैं इस कृत्य की भर्त्सना करता हूं। संवैधानिक पदों की तथा लोकतांत्रिक व्यवस्था की गरिमा बनाये रखना यह हम सबकी जिम्मेदारी है।

अंग्रेजों के जमाने के कानूनों में बदलाव! लोकसभा में बोले अमित शाह- 'अगर मन इटली का है तो ये कानून कभी समझ नहीं आएगा'

'अडानी पर कोई चर्चा नहीं, राफेल पर कोई चर्चा नहीं...', जगदीप धनखड़ की मिमिक्री मामले में बोले राहुल गांधी

'कुछ घटनाएं भारत-अमेरिका के बीच संबंधों को पटरी से नहीं उतार सकतीं...', बोले PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -