IVF ट्रीटमेंट के बाद भी माँ नहीं बन पा रही है ये मशहूर एक्ट्रेस, पति ने बयां किया दर्द
IVF ट्रीटमेंट के बाद भी माँ नहीं बन पा रही है ये मशहूर एक्ट्रेस, पति ने बयां किया दर्द
Share:

मनोरंजन जगत के मशहूर अभिनेता अविनाश द्विवेदी की पत्नी संभावना सेठ मां बनने के प्रयास में जुटी हैं। संभावना सेठ IVF (इन विट्रो फर्टिलाइजेशन) की प्रक्रिया से गुजर रही हैं, मगर फिर भी मां नहीं बन पा रही हैं। IVF के संभावना सेठ कई साइकल्स ले चुकी हैं, मगर वह असफल हैं। अविनाश अभिनेत्री के इस संघर्ष को देखकर बहुत मजबूर महसूस करते हैं। संभावना सेठ कंसीव नहीं कर पा रही हैं, इससे अविनाश एवं वह किस प्रकार जूझ रहे हैं अभिनेता ने बताया है। 

अपने एक इंटरव्यू में अविनाश ने कहा कि कंसीव करने में संभावना को काफी चैलेंजेज का सामना करना पड़ रहा है। जब हमारी शादी हुई थी तो उस वक़्त हमने माता-पिता बनने के बारे में नहीं सोचा था। उस वक़्त हम तैयार भी नहीं थे। हमारे ऊपर परिवार का उस वक़्त भी बहुत प्रेशर था। हमने यह सोचा था कि बेबी प्लानिंग को लेकर हम दोनों का ही फैसला होगा। संभावना और मेरी शादी वर्ष 2016 में हुई थी।"

आगे अविनाश ने कहा कि जब हम दोनों पूरी तरह बेबी प्लानिंग के लिए तैयार हुए तो कंसीव करने में समस्या आईं। ऐसे में हमने IVF का भी सहारा लिया। मैंने देखा है कि यह बहुत पेनफुल प्रोसेस होता है। और जब यह फेल होता है तब ज्यादा। इस ट्रीटमेंट ने कई कपल्स को सहायता की है, मगर संभावना को जब मैं देखता हूं तो उसके लिए यह बहुत ही मुश्किल है। बार-बार उसका दिल टूटता दिखाई दे रहा है। इस प्रक्रिया में काफी मानसिक, आर्थिक और भावुक समर्थन की आवश्यकता होती है। IVF काफी थका देने वाला प्रोसेस होता है। संभावना सेठ IVF को लेकर बहुत जागरूक हैं। वह निरंतर इस ट्रीटमेंट को ले रही हैं। संभावना सेठ की बॉडी में कई परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं। मूड स्विमिंग्स के लेकर उनकी नॉर्मल लाइफ भी बहुत मुश्किल हो गई है। हर महीने IVF साइकल बहुत कठिन होती जा रही है, किन्तु परिणाम नहीं प्राप्त हो रहा। हालांकि, संभावना इस ट्रीटमेंट को बार-बार लेते रहने को लेकर बहुत मजबूत बनी हुई हैं। 

'शर्म करो तुम लोग', वीडियो शेयर कर आखिर क्यों दिव्यांका त्रिपाठी ने कही ये बात?

मेहमानों को शूटिंग दिखाने ले गई थी ये मशहूर एक्ट्रेस, डायरेक्टर ने देखते ही दे दिया ये रोल

उर्फी जावेद को मात देने आई ये हसीना, कैमरे के सामने ही खोल दिया कोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -