मेहमानों को शूटिंग दिखाने ले गई थी ये मशहूर एक्ट्रेस, डायरेक्टर ने देखते ही दे दिया ये रोल
मेहमानों को शूटिंग दिखाने ले गई थी ये मशहूर एक्ट्रेस, डायरेक्टर ने देखते ही दे दिया ये रोल
Share:

1990 के दशक के अंतिम सालों में दूरदर्शन पर सीरियल महाभारत बहुत मशहूर था। उसने बहुत सारे कलाकारों को घर-घर में जाना-पहचाना नाम बना दिया। इन्हीं में एक थीं, वर्षा उसगांवकर। मराठी एक्ट्रेस वर्षा महाभारत के बाद बॉलीवुड में आईं तथा यहां उन्होंने खूब शोहरत पाई। किन्तु जब उन्हें महाभारत के लिए चुना गया, तब वह बमुश्किल 20 वर्ष की थीं तथा उन्हें हिंदी के दर्शक नहीं पहचानते थे। महाभारत में वर्षा के चुने जाने का किस्सा रोचक है। तब तक वर्षा की एक-दो मराठी फिल्में आ चुकी थीं। कुछ फिल्में वे साइन कर चुकी थीं। एक दिन उनके घर कुछ अतिथि आए तथा उन्होंने शूटिंग देखने की इच्छा जताई। वर्षा उन्हें मुंबई में ही सीरियल महाभारत के सेट पर ले गई। वहां अभिमन्यु (महाभारत में अर्जुन के पुत्र) के दृश्य शूट हो रहे थे तथा मेकर-डायरेक्टर उसकी पत्नी उत्तरा के किरदार के लिए किसी एक्ट्रेस की तलाश में थे।

वही महाभारत में शकुनी की भूमिका निभाने वाले गूफी पेंटल सीरियल के प्रोडक्शन डिजाइनरों में थे तथा उन्होंने मेहमानों का साथ आई वर्षा को देख कर उनके सामने उत्तरा का किरदार निभाने का प्रस्ताव रख दिया। गूफी मराठी फिल्मों में वर्षा का काम देख चुके थे। वर्षा अच्छी डांसर भी थी तथा उत्तरा के किरदार के लिए ऐसी एक्ट्रेस की आवश्यकता थी, जो डांस कर सके। महाभारत का हिस्सा न बनने या उत्तरा का किरदार न निभाने का कोई कारण वर्षा उसगांवकर के पास नहीं था। उन्होंने तुरंत हां कह दिया। उत्तरा और अर्जुन में शिष्या और गुरु का रिश्ता था। अर्जुन ने अपने बेटे अभिमन्यु की शादी उत्तरा से कराई थी। दर्शकों ने वर्षा को उत्तरा के किरदार में पसंद किया। उन्हें पहचान प्राप्त हुई एवं इसका फायदा बॉलीवुड में हुआ।

वही महाभारत से महान डांसर एवं बेहतरीन अभिनेता गोपीकृष्ण भी जुड़े थे। वह शो में वर्षा के कोरियोग्राफर थे। उनसे वर्षा को यहां क्लासिकल डांस सीखने का अवसर प्राप्त हुआ। गोपीकृष्ण के साथ उत्तरा के किरदार के लिए उन्होंने तीन दिन तक क्लासिकल डांस की रिहर्सल की। सैट पर श्रीकृष्ण का किरदार निभाने वाले नीतिश भारद्वाज भी उत्तरा के पुराने संबंधी थे क्योंकि दोनों मराठी फिल्म इंडस्ट्री से थे। महाभारत से पहले दोनों ने तीन फिल्मों में साथ काम किया था।

ऐश्वर्या को मिली बड़ी गुड न्यूज, पोस्ट शेयर कर खुद दी जानकारी

रणवीर सिंह के फोटोशूट पर आया उर्फी जावेद का बयान, जानिए क्या कहा?

फैंस को बड़ा झटका, इस मशहूर कपल का हुआ ब्रेकअप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -