'ये टुकड़े-टुकड़े गैंग का गठबंधन, इनका घोषणापत्र भी टुकड़ों में आ रहा..', RJD के मैनिफेस्टो पर अनुराग ठाकुर का तंज
'ये टुकड़े-टुकड़े गैंग का गठबंधन, इनका घोषणापत्र भी टुकड़ों में आ रहा..', RJD के मैनिफेस्टो पर अनुराग ठाकुर का तंज
Share:

छिंदवाड़ा: केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता अनुराग ठाकुर ने शनिवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के चुनावी घोषणा पत्र 'परिवर्तन पत्र' जारी करने पर उन पर कटाक्ष करते हुए कहा, ''यह 'टुकड़े-टुकड़े' गिरोह का गठबंधन है, इनका घोषना पत्र भी टुकड़ों में आ रहा है।” राजद नेता तेजस्वी यादव ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए शनिवार को 'परिवर्तन पत्र' घोषणापत्र लॉन्च किया और कहा कि पार्टी घोषणापत्र में उल्लिखित 24 वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने यह भी दावा किया कि घोषणापत्र महत्वपूर्ण विकासात्मक मुद्दों और बिहार में लोगों के कल्याण पर केंद्रित है।

मध्य प्रदेश के पांढुर्णा जिले में RJD के 'परिवर्तन पत्र' पर बोलते हुए, केंद्रीय मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि, "जब INDIA गठबंधन एक रैली करता है, तो एक महिला जो राजनेता भी नहीं है, आती है और छह गारंटी की घोषणा करती है, केवल इसलिए क्योंकि वह दिल्ली के भ्रष्ट सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपना चुनावी घोषणापत्र लेकर आईं, अब लालू यादव और तेजस्वी यादव अपना घोषणापत्र लेकर आए हैं, यह कैसा गठबंधन है, जहां टुकड़े-टुकड़े में घोषणापत्र जारी किया जाता है, ये टुकड़े गैंग है, इनका घोषना पत्र भी टुकड़ों में आ रहा है।"

ठाकुर ने आगे कहा कि, "न उनकी सोच एक जैसी है, न उनके नेता एक जैसे हैं, न उनके इरादे एक जैसे हैं और उनके इरादों में खोट साफ दिखाई दे रही है। वे 'टुकड़े-टुकड़े' गिरोह के सदस्य हैं और उनका घोषणापत्र टुकड़ों में आ रहा है।" ठाकुर ने कहा, ''पहले भी मैंने राहुल गांधी से पूछा था कि उन्हें देश को बताना चाहिए कि वह जमीन के किस टुकड़े पर शासन करना चाहते हैं।'' पांढुर्णा मध्य प्रदेश राज्य का 55वां और जबलपुर संभाग का नौवां जिला है। यह छिंदवाड़ा जिले से अलग होकर वर्ष 2023 में अस्तित्व में आया और इसका प्रशासनिक मुख्यालय पांढुर्णा शहर में है। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव चार चरणों में कराए जाएंगे. पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा, उसके बाद 26 अप्रैल, 7 मई और 13 मई को होगा। 

मध्य प्रदेश में कुल 29 लोकसभा क्षेत्र हैं, जो इसे संसदीय प्रतिनिधित्व के मामले में छठा सबसे बड़ा राज्य बनाता है। इनमें से 10 सीटें एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं, जबकि बाकी 19 सीटें अनारक्षित हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने मध्य प्रदेश में 29 में से 28 सीटें जीतकर प्रचंड जीत हासिल की थी।  भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) केवल एक सीट जीतने में सफल रही थी।

अमेठी से राहुल, प्रियंका या रॉबर्ट वाड्रा ? अब तक उम्मीदवार तय नहीं कर पा रही कांग्रेस

सऊदी अरब में मौत की सजा पाए अब्दुल रहीम को बचाने के लिए केरल के लोगों ने जुटाए 34 करोड़ !

बस से उतारकर 9 लोगों को गोलियों से भूना, पाकिस्तान में आतंकियों ने की 11 की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -