बस से उतारकर 9 लोगों को गोलियों से भूना, पाकिस्तान में आतंकियों ने की 11 की हत्या
बस से उतारकर 9 लोगों को गोलियों से भूना, पाकिस्तान में आतंकियों ने की 11 की हत्या
Share:

इस्लामाबाद: हाल के दिनों में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि के बीच, अधिकारियों ने शनिवार को खुलासा किया कि दो अलग-अलग घटनाओं में पाकिस्तान के अशांत क्षेत्र बलूचिस्तान में आतंकवादियों ने कम से कम 11 लोगों को गोली मार दी, जिनमें से नौ पंजाब प्रांत के थे। अधिकारियों के अनुसार, नौ पीड़ित क्वेटा से ताफ्तान राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रा कर रही एक बस में सवार थे, जब अज्ञात आतंकवादियों ने उन्हें रोक लिया। हमलावरों ने उन्हें जबरन बस से उतार दिया और बाद में उन्हें मार डाला। पास के पहाड़ी इलाके में एक पुल के पास बंदूक की गोली के घाव वाले नौ लोगों के शव पाए गए।

अधिकारी ने बताया कि क्वेटा से ताफ्तान जा रही बस को हथियारबंद लोगों ने रोका और फिर नौ यात्रियों को चुना और उन्हें पहाड़ी इलाके में ले गए। पीड़ित पंजाब प्रांत के वजीराबाद, मंडी बहाउद्दीन और गुजरांवाला के रहने वाले थे। उसी राजमार्ग पर एक अलग घटना में, एक कार में आग लग गई, जिसके परिणामस्वरूप दो यात्रियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हमलों की निंदा करते हुए अधिकारियों से घटना पर रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और प्रतिज्ञा की कि आतंकवादियों और उनके समर्थकों को न्याय का सामना करना पड़ेगा।

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर सरफराज बुगती ने हत्याओं के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों का पीछा करने और उन्हें पकड़ने की कसम खाई, और इस बात पर जोर दिया कि उनका उद्देश्य बलूचिस्तान में शांति को बाधित करना है। गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने भी शोक संतप्त परिवारों के प्रति एकजुटता व्यक्त करते हुए घटना की निंदा की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ऐसी दुखद घटनाओं की कोई जगह नहीं है और आतंकवाद से निपटने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। हालांकि किसी भी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन हाल के हफ्तों में प्रांत में प्रतिबंधित संगठनों और आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों और प्रतिष्ठानों को निशाना बनाकर आतंकवादी गतिविधियों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।

प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने प्रांत में तीन बड़ी आतंकी घटनाओं की जिम्मेदारी ली है, जिसमें माच शहर, ग्वादर बंदरगाह और तुरबत में एक नौसैनिक अड्डे पर हमले शामिल हैं, जिसके परिणामस्वरूप लगभग 17 आतंकवादियों की मौत हो गई। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादियों को पनाह देने का आरोप लगाया है, काबुल में तालिबान शासन ने इस दावे को खारिज कर दिया है।

बोर्नविटा कोई हेल्थ ड्रिंक नहीं है..! केंद्र सरकार ने उठाया बड़ा कदम, ई-कॉमर्स कंपनियों को दिया ये आदेश

'भारत माता की जय' बोलने के लिए कांग्रेस विधायक ने पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से मांगी इजाजत ? वायरल हुआ Video, भाजपा हमलावर

जबरन धर्मान्तरण करवाने के मामले में हजरतबल दरगाह के मौलवी पर एक्शन, वक़्फ़ बोर्ड ने दिए जांच के आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -