10वीं की परीक्षा दे रहे है ये संत, इस कारण कर रहे है पढ़ाई

भिवानी: हरियाणा के भिवानी (Haryana Bhiwani) में एक संत सुरेंद्र सिंह 10वीं के बच्चों के साथ परीक्षा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे मेरिट में आने के लिए रात भर पढ़ाई करते हैं। वे बच्चों को ये संदेश देना चाहते हैं कि यदि एक संत मेरिट ला सकता है तो वे भी अध्ययन पर जोर दें, तथा शानदार नतीजे हासिल करें। संत सुरेंद्र खड़े-खड़े तपस्या करते हैं। इसके साथ ही 10वीं (10th exam) की परीक्षा भी खड़े-खड़े ही दे रहे हैं। संत ने कहा कि वे नगर की सुख, शांति, समृद्धि तथा उन्नति के लिए तपस्या कर रहे हैं।

पंडित सीताराम गर्ल सीनियर सेकंडरी स्कूल में बने सेंटर में संत सुरेंद्र सिंह परीक्षा देते हैं। यहां कि प्रधानाचार्य डॉ। कांता गौड़ ने कहा कि विद्यालय में तपस्वी संत की परीक्षा को लेकर खास इंतजाम किए गए है। क्लास रूम में लेक्चर स्टैंड लगवा दिया गया है। वहीं संत सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि कई वर्ष पहले टेलीविज़न पर इंटरव्यू के चलते उनसे उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा गया था। उनके मन में ये बात बहुत खटक गई। तत्पश्चात, उन्होंने पढ़ने की ठानी। 

संत ने कहा कि वो नगर की खुशहाली के लिए तपस्या भी करते हैं तथा मेरिट पाने के लिए पढ़ाई भी। साथ ही उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि उन्हें पढ़ता देख बच्चों में भी पढ़ाई के प्रति उत्साह बढ़े। उनका कहना है कि आध्यात्मिक ज्ञान के साथ स्कूली शिक्षा भी आवश्यक है।

रूस के विदेश मंत्री लावरोव भारत आये , आज हो सकती है प्रधानमंत्री से मुलाकात

'इस बिल्ली को खोजने वाले को मिलेगा 10 हजार का इनाम', याद में 2 दिन से भूखा है ये परिवार

IPL 2022: आयुष बदोनी ने मारा ऐसा छक्का, हादसे का शिकार हो गई ये महिला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -