क्या है कोरोना के कोहराम में राहत की बात ?
क्या है कोरोना के कोहराम में राहत की बात ?
Share:

भारत में तेजी से बढ़ते महामारी संक्रमण के बीच मरने वाला आंकड़ा और रिकवरी रेट राहत देने वाला है. भारत में संक्रमित हुए रो​गियों का रिकवरी रेट निरंतर बढ़ रहा है, और मृत्युदर में भी कमी आ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को बताया कि देश और विश्व में महामारी से सबसे कम संक्रमण और मृत्युदर वाले देशों में से एक है. वही,कोरोना वायरस के संक्रमित से स्वस्थ होने वाले की दर 63.45 फीसद है जबकि मृत्युदर 2.3 फीसद है.

दिल्ली: CRPF सब इंस्पेक्टर ने अपने सीनियर को गोलियों से भूना, फिर कर ली ख़ुदकुशी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस बीच देश में निरंतर तीसरे दिन कोरोना से ठीक हुए लोगों की तादाद पिछले 24 घंटे में 34,602 के रिकार्ड उच्च स्तर पर पहुंच गई. मंत्रालय ने बताया कि ठीक हुए कुल लोगों की तादाद 8,17,208 के पार निकल चुकी है.

राजस्थान में आधी रात तक चला सियासी ड्रामा, सत्र बुलाने पर अड़े सीएम गहलोत

मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों में बताया गया कि संक्रमण से मरने की दर घटकर 2.38 फीसद हो गई है. आंकड़ों के मुताबिक देश में एक दिन में संक्रमण के सर्वाधिक 49,310 केस दर्ज किए गए और संक्रमण के केस बढ़कर 12,87,945 हो गए. इस संक्रमण से मौत के 740 नए मामले सामने आने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 30,601 हो गई है. इस बीच विभिन्न प्रदेश और केंद्रशासित राज्यों की सरकारों से मिले आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण के कुल केस 13,13,925 केस हैं, जबकि 31,353 रोगियों की मृत्यु हुई है. भारत की आवाम के लिए यह चिंता की बात है, क्योकि हर दिन लोगों के मरने की तादाद बढ़ती जा रही है.

दिल्ली-NCR में आज होगी झमाझम बारिश, इन राज्यों में भी बरसेगा पानी

बिहार के कोने कोने बाढ़ का कहर जारी, परेशानियों में गुजर रही जिंदगी

सारी तैयारियां करने के बाद भाजपा को रद्द करनी पड़ी सूरत रैली, हार्दिक पटेल बने वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -