दिल्ली-NCR में आज होगी झमाझम बारिश, इन राज्यों में भी बरसेगा पानी
दिल्ली-NCR में आज होगी झमाझम बारिश, इन राज्यों में भी बरसेगा पानी
Share:

नई दिल्ली: देश के कई प्रदेशों में बाढ़ का कहर जारी है, तो पहाड़ों पर भारी बारिश के बाद भूस्खलन से लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार देर शाम हुई बरसात के बाद से मौसम सुवाहना हो गया है. वहीं, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में भी बारिश के कारण मौसम में सुखद परिवर्तन आया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 25 जुलाई को भी दिल्ली-NCR में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना हैं. मौसम अभी पूरी तरह शुष्क नहीं होगा. भारतीय मौसम विभाग विभाग (IMD) ने 25-26 जुलाई को बारिश होने की संभावना जताई है. दिल्ली के साथ NCR के शहरों में भी अच्छी बारिश हो सकती है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, मॉनसून की अक्षीय रेखा का पश्चिमी सिरा हिमालय के तराई क्षेत्रों पर पहुंच चुका है. जबकि पूर्व में यह उत्तर प्रदेश के बहराइच और वाराणसी से बिहार में गया और पश्चिम बंगाल में बांकुरा और दिघा से गुजरते हुए बंगाल की खाड़ी के उत्तरी हिस्सों तक पहुंच चुकी है. 

मॉनसून ट्रफ के चलते अचानक गरज वाले बादल विकसित होने के कारण कई इलाकों में थोड़ी बहुत बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, पिथौरागढ़, बागेश्वर और नैनीताल के अधिकतर क्षेत्रों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है. राज्य के अन्य इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल बारिश का सिलसिला बना हुआ है. अधिकतर स्थानों पर रुक-रुककर बारिश हो रही है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड के कुछ इलाकों, ओडिशा के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश के उत्तर-पूर्वी भागों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

 

डीज़ल की कीमतों में फिर लगी आग, पेट्रोल के दाम स्थिर

अमेरिका के बाद ब्रिटेन के लिए उड़ानें संचालित करेगा स्पाइसजेट

भारत की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी है कांग्रेस, जानिए इसकी कुछ ख़ास बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -