MP में 3 दिन तक होगी बारिश और गिरेंगे ओले, IMD ने जारी किया नया अपडेट
MP में 3 दिन तक होगी बारिश और गिरेंगे ओले, IMD ने जारी किया नया अपडेट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3 दिन तक यानी 5 फरवरी तक सूबे के विभिन्न भागों में हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है। यही नहीं सूबे के कुछ भागों में ओले भी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग की तरफ से तेज बारिश एवं ओलावृष्टि का यलो अलर्ट जारी किया गया है। बात यदि पिछले 24 घंटे की करें तो सूबे के कई हिस्सों में घना कोहरा देखा गया। सूबे में कई भागों में अभी भी ठिठुरा देने वाली ठंड पड़ रही है।

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तर पश्चिमी भारत और मध्य भारत के कुछ भागों में मौसम बदल गया है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राजस्थान के अनेक क्षेत्रों में शनिवार सुबह बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश में भी मौसम बदलने वाला है। IMD के अनुसार, 3 से 5 फरवरी के चलते उत्तर-पश्चिम और आसपास के मध्य भारत में अलग-अलग जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। 

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में 4 फरवरी को वर्षा की गतिविधि चरम पर होगी। खासतौर पर अगर मध्य प्रदेश की बात करें तो अगले 24 घंटे के चलते सूबे के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कुछ भागों में ओले पड़ने की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग की तरफ से इसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। 04 और 05 फरवरी को पूर्वी मध्य प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर तेज हवाओं (30-40 किलोमीटर प्रति घंटे) के साथ आंधी, बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी।

IMD की तरफ से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन के अनुसार, 4 फरवरी को पूर्वी मध्य प्रदेश के ही विभिन्न जगहों पर हल्की से मध्यम ओलावृष्टि का अनुमान है। पश्चिमी मध्य प्रदेश की बात करें तो 03 से 05 फरवरी के चलते पश्चिमी मध्य प्रदेश के अलग-अलग भागों में तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी। इस के चलते वज्रपात की चेतावनी भी जारी की गई है। 3 एवं 4 फरवरी को पश्चिमी मध्य प्रदेश के अलग-अलग जगहों पर हल्की से मध्यम ओलावृष्टि होने का अनुमान है।

फ्रांस में लॉन्च हुआ भारत का UPI, जयपुर में इससे पेमेंट कर बेहद खुश हुए थे राष्ट्रपति मैक्रों, पीएम मोदी से किया था समझौता

इंग्लैंड के खिलाफ अकेले किला लड़ा रहे यशस्वी जयसवाल, ठोंका शानदार दोहरा शतक

राहुल गांधी की यात्रा को ममता बनर्जी ने बताया फोटोशूट, कहा- कांग्रेस 40 सीट भी जीत पाएगी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -